Trending News

ओमीक्रान से प्रभावित वाले देशों से लौटे कानपुर 115 लोग-स्वास्थ्य विभाग की जांच शुरु

[Edited By: Vijay]

Tuesday, 7th December , 2021 12:24 pm

ओमिक्रॉन प्रभावित देशों से घूमकर 115 लोग कानपुर लौटे हैं। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग को विदेशयात्रा कर शहर लौटे लोगों की सूची मिली तो इसका खुलासा हुआ। इससे विभाग में हड़कंप मंच गया। सूची में दिए गए मोबाइल नंबरों पर फोन शुरू कर दिया।

साथ ही आरआरटी (रैपिड रिस्पांस टीमों) को एक-एक व्यक्ति के घर भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सीएमओ डॉ. नैपाल सिंह ने बताया कि आरआरटी विदेश से लौटे लोगों के घर जाकर जांच करेंगी। उनके सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे।

रिपोर्ट आने तक उन्हें क्वांरटीन कराया जाएगा। साथ ही उनके संपर्क में आने वालों की भी जांच कराई जाएगी। सबसे अधिक लोग ब्रिटेन से शहर लौटे हैं। साथ ही बोत्सवाना, चीन, सिंगापुर, हांगकांग, दुबई आदि देशों से भी लोग आए हैं।

ज्यादातर घूमने के लिए विदेश गए थे, जबकि कुछ कारोबार के सिलसिले में। इनके शहर आने के बाद स्वास्थ्य विभाग को सूची मिली है। बताया जा रहा है कि अफ्रीकी देश बोत्सवाना से आने वाला यात्री आईआईटी का है। इसके अलावा जो विदेश से आए हैं, वे जाजमऊ, स्वरूपनगर, आर्यनगर, सिविल लाइंस, चमनगंज आदि इलाकों के हैं।

ज्यादातर लोग अपार्टमेंटों में रह रहे हैं। सूची आने के बाद रात तक आरआरटी ने उपलब्ध नंबरों पर फोन करके उनकी सेहत का ब्योरा लिया। सीएमओ ने बताया कि जांच में एहतियात बरती जा रही है। जांच टीमों को भी सक्रिय कर दिया गया है।

 

 

Latest News

World News