Trending News

कोरोना काल में मारुति ने ऑनलाइन बेची 2 लाख से ज्‍यादा कारें

[Edited By: Rajendra]

Monday, 16th November , 2020 05:04 pm

कोरोना काल में ऑनलाइन बिक्री में भारी इजाफा हुआ है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने 2 लाख से ज्‍यादा कारें ऑनलाइन माध्यम के जरिए बेची हैं। कंपनी की ओर से जारी एक बयान में सोमवार को ये जानकारी दी गई है।

कंपनी ने अपने ऑनलाइन बिक्री मंच की शुरुआत 2 वर्ष पहले की थी। कंपनी ने इस डिजिटल मंच से देशभर की करीब ए‍क हजार डीलरशिप को जोड़ चुकी है।

मारुति सुजुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि वाहन बिक्री के लिए डिजिटल मंच साल 2018 में शुरू किया गया था। उन्‍होंने बताया कि डिजिटल पूछताछ में तीन गुना की वृद्धि हो चुकी है। वहीं, अप्रैल, 2019 से डिजिटल मंच के जरिए हमारी बिक्री 2 लाख इकाइयों को पार कर गई है।

श्रीवास्‍तव ने कहा कि डिजिटल मंच के जरिए ग्राहकों की पूछताछ का आंकड़ा 21 लाख पर पहुंच गया है। उन्‍होंने 'गूगल ऑटो गियर शिफ्ट इंडिया-2020 रिपोर्ट' का हवाला देते हुए कहा कि नई कारों की 95 फीसदी बिक्री डिजिटल रूप से प्रभावित रहती है।

उल्लेखनीय है कि ग्राहक कोई भी वाहन खरीदने से पहले ऑनलाइन माध्यम से पूरी जानकारी हासिल करने के बाद ही डीलरशिप पर जाते हैं।

Latest News

World News