Trending News

5जी स्पेक्ट्रम के मामले पर भारत को जल्द से जल्द फैसला लेना चाहिए - मुकेश अंबानी

[Edited By: Rajendra]

Tuesday, 8th December , 2020 12:17 pm

अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी ने भारत में 30 करोड़ 2जी फोन ग्राहकों को स्मार्टफोन में लाने के लिए नीतिगत हस्तक्षेप की वकालत की है। अंबानी ने मंगलवार को इंडिया मोबाइल कांग्रेस के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि इससे 2जी ग्राहक भी डिजिटल बदलावों का लाभ उठा सकेंगे।रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन ने कहा कि आज दुनिया में भारत सबसे बेहतर तरीके से डिजिटल से जुड़ा देश है।

उन्होंने कहा कि देश में आज भी 30 करोड़ ग्राहक 2जी में फंसे हैं उन्हें स्मार्टफोन में लाने के लिए नीतिगत हस्तक्षेप की जरूरत है। स्मार्टफोन के जरिये ये ग्राहक भी डिजिटल लेनदेन में सक्षम हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि इसके अलावा देश में 5जी नेटवर्क को तेजी से लगाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी जियो देश में 5जी क्रांति की अगुवाई करेगी। अंबानी ने कहा कि भारत को सेबीकंडक्टर के विनिर्माण केंद्र के रूप में भी विकसित किया जा सकता है। अंबानी ने कहा कि हम बड़े आयात पर निर्भर नहीं रह सकते।

मुकेश अंबानी ने इस मौके पर कहा कि 5जी स्पेक्ट्रम के मामले पर भारत को जल्द से जल्द फैसला लेना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि भारत में रिलायंस जियो के नेतृत्व में 5जी क्रांति आएगी।उन्होंने कहा कि आगामी कुछ समय में भारत सेमी कन्डक्टर के उत्पादन के लिए मैन्युफैक्चरिंग का हब बन सकता है।उनका कहना है कि सेमी कन्डक्टर के लिए हम सिर्फ इंपोर्ट के भरोसे नहीं बैठ सकते हैं।

Latest News

World News