Trending News

'कालिया' का 77 की उम्र में निधन, 300 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं विजु खोटे

[Edited By: Admin]

Monday, 30th September , 2019 01:40 pm

फिल्म 'शोले' में कालिया के किरदार से मशहूर हुए अभिनेता अभिनेता विजू खोटे का 77 साल की उम्र में सोमवार को निधन हो गया। विजू खोटे के रिश्तेदार ने बताया कि उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। 1964 में करियर शुरू करने वाले वेटरन एक्टर ने 300 से अधिक हिंदी और मराठी फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा उन्होंने छोटे पर्दे पर भी काम किया।

फिल्म 'शोले' में चर्चित किरदार कालिया के अलावा विजू खोटे को फिल्म 'अंदाज अपना अपना' में रॉबर्ट की भूमिका के लिए भी जाना जाता है। बॉलिवुड इंडस्ट्री में विजू खोटे की बड़ी बहन शुभा खोटे भी ऐक्टिव रही हैं।

गब्बर सिंह (अमजद खान) के साथ उनका डायलॉग 'तेरा क्या होगा कालिया' काफी मशहूर हुआ था। उन्होंने अपने करियर में चाइनागेट, मेला, अंदाज अपना अपना, गोलमाल-3 और नगीना समेत 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया।

2015 में टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए विजू खोट ने कहा था कि उन्हें फिल्म की लोकप्रियता के कारण प्यार मिला है। लोगों ने फिल्म में कालिया के किरदार को पसंद किया।


डायरेक्टर रमेश शिप्पी की फिल्म 'शोले' में गब्बर का रोल करने वाले अमजद खान और विजू खोटे ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है।

NBT

NBT

Latest News

World News