Trending News

शिल्पा शेट्टी के पति और पोर्न फिल्में ? कौन है यास्मीन ? क्या है पूरी कहानी ? जानिये यहां

[Edited By: Vijay]

Tuesday, 20th July , 2021 04:10 pm

बॉलिवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति और मशहूर बिजनेसमैन राज कुंद्रा का नाम साल 2013 में आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग केस में आया। तब लग रहा था कि दिल्ली पुलिस कुंद्रा को किसी भी वक्त गिरफ्तार कर सकती है। लेकिन उन्हें अब मुंबई क्राइम ब्रांच ने पकड़ लिया है, पॉर्न फिल्मों से जुड़े केस में..और 23 जुलाई तक पुलिस कस्टडी मे भेज दिया गया.. पॉर्न फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कुछ कंपनियों के जरिए रिलीज होती हैं। आरोप है कि कुंद्रा ऐसी ही एक-दो कंपनियों से जुड़े थे।

मुंबई क्राइम ब्रांच ने पॉर्न फिल्मों से जुड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया था फरवरी 2021 में। उस वक्त इस केस की जांच से जुड़े इंस्पेक्टर लक्ष्मीकांत सालुंखे ने बताया था कि पॉर्न फिल्मों की शूटिंग मुंबई जैसे भारतीय शहरों में ही होती थी, लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर वीडियो अपलोड करने के लिए विदेश के आईपी ऐड्रेस और सर्वर का इस्तेमाल होता था, ताकि कानूनी शिकंजे से बचा जा सके। उस दौरान मुंबई क्राइम ब्रांच ने उमेश कामत नामक एक आरोपी को अरेस्ट किया था, जो एक कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर था। सालुंखे का दावा है कि तब कुंद्रा का राज खुला। पता चला कि वह कथित तौर पर उस कंपनी में नॉन एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर और चेयरमैन हैं। लेकिन विवाद सामने आने के बाद उन्होंने कंपनी से इस्तीफा दे दिया, ताकि उमेश से उनका कोई लिंक साबित न हो।

बावजूद इसके कुंद्रा जांच के घेरे से बच नहीं पाए क्योंकि उनकी अपनी एक और कंपनी में उमेश कर्मचारी था। इससे कुंद्रा और उमेश का कनेक्शन शीशे की तरह साफ हो गया। मुंबई क्राइम ब्रांच के सूत्रों के अनुसार, शूटिंग पूरी होने के बाद पॉर्न फिल्मों का विडियो उमेश को भेजा जाता। उमेश उन विडियो को लंदन में जिस कंपनी को फॉरवर्ड करता, वह कथित तौर पर राज कुंद्रा के किसी करीबी की है। उमेश पॉर्न फिल्मों को ऑफिशियल ईमेल आईडी के जरिए लंदन मेल करता। उसके बाद फिल्में अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज की जातीं।

बताया जाता है कि राज कुंद्रा की कंपनी से जुड़े उमेश का असल काम को-ऑर्डिनेटर का था। पेमेंट भी उसी के जरिए मिलता था। क्राइम ब्रांच को कम से कम तीन दर्जन ऐसी पॉर्न फिल्मों के सबूत मिले, जिन्हें उमेश के मेल से लंदन भेजा गया। उमेश को कुंद्रा की कंपनी में मोटी पगार भी मिलती थी। इस केस में अभिनेत्री गहना वशिष्ठ समेत करीब एक दर्जन लोगों की गिरफ्तारी भी हुई थी। गहना कुछ ही हफ्ते पहले जमानत पर छूटी हैं।

इस पूरे रैकेट का भंडाफोड़ फरवरी के पहले हफ्ते में हुआ। उस वक्त मुंबई क्राइम ब्रांच ने मलाड के मड आईलैंड में छापा मारा। वहां पॉर्न फिल्मों की शूटिंग चल रही थी। क्राइम ब्रांच ने करीब आधा दर्जन लोगों हिरासत में लिया। इस रैकेट की सरगना थी, रोया खान उर्फ यास्मीन। वह पहले फिल्मों और धारावाहिकों में छोटी-मोटे रोल करती थी। लिहाजा, उसके पास उन लड़कियों की लंबी-चौड़ी लिस्ट थी, जिन्हें फिल्मी दुनिया की चमक मुंबई तो खींच लाती है, पर उन्हें अंदर जाने का रास्ता नहीं मिलता।

यास्मीन लड़कियों पर जाल फेंकती। उनसे कहती कि बड़े रोल पाने की कोशिश करने से पहले शॉर्ट फिल्मों में किस्मत आजमानी चाहिए। फिर बड़े लोगों की भी नजर पड़ेगी। एक बार नाम हो जाएगा, तो वहां भी काम मिल जाएगा। वह 20 मिनट की स्क्रिप्ट सुनाती, जिसमें न्यूड सीन जैसी चीजों का कोई जिक्र नहीं होता था। यास्मीन उन्हें बताती कि फिल्म की शूटिंग महज 4-5 घंटे में खत्म हो जाएगी। उन्हें 30 हजार रुपये का मेहनताना भी दिया जाएगा। लड़कियां इस लुभावने ऑफर को झट से मान लेतीं।

फिर उनसे एग्रीमेंट कराया जाता। ज्यादातर अभिनेत्रियां बिना पढ़े साइन कर देतीं क्योंकि उन्हें बिल्कुल अंदाजा नहीं होता था कि उनसे क्या काम कराया जाने वाला है। कुछ दिनों बाद लड़कियों को मुंबई की मड आइलैंड जैसी जगहों पर बुलाया जाता। वहां स्ट्रगल कर रहे कुछ एक्टर्स को बुलाकर शूटिंग की जाती। करीब आधी शूटिंग खत्म होने के बाद एक्ट्रेस से न्यूड सीन करने को कहा जाता। जब कोई लड़की ऐसा करने मना करती, तो उसके खिलाफ लीगल एक्शन लेने की धमकी दी जाती। लड़की को मजबूरन वैसा सीन करने के लिए राजी होना पड़ता। इसके बाद आरोपी अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म और पॉर्न साइट से जुड़े लोगों से संपर्क करते। उनसे अपनी अश्लील फिल्मों के लिए मोटी रकम लेते। यास्मीन से पूछताछ में पता चला कि उसने 50 से ज्यादा पॉर्न फिल्में बनाई थीं।

एक अधिकारी ने बताया कि कोरोना के पीक वाले दौर में फिल्मों और धारावाहिकों की शूटिंग बंद थी। लेकिन, तब भी पॉर्न फिल्मों की शूटिंग धड़ल्ले से हो रही थी। यह सारा काम मड आइलैंड में कुछ बंद बंगलों में होता। उस दौर में पुलिस महकमे का पूरा फोकस कोरोना से जंग पर था। लिहाजा, मड आइलैंड में बंद कमरों के भीतर क्या हो रहा है, यह उसे पता नहीं चला। आरोपियों ने इसी का फायदा उठाया। मड आइलैंड में कई सेलेब्रिटीज के बंगले हैं, जो अक्सर किराए पर दे दिए जाते हैं। क्राइम ब्रांच को गवाहों ने बताया कि कई बंगलों में इसी तरह का सेक्स रैकेट चल रहा था।

क्राइम ब्रांच के मुताबिक, आरोपियों ने पॉर्न फिल्में अपलोड करने के लिए खुद के कई ऐप्स भी बना रखे थे, जिन्हें लाखों लोगों ने सब्सक्राइब कर रखा था। मसलन, एक ऐप था- Hothit Movies। इसका इस्तेमाल करने के लिए कस्टमर को बाकायदा सब्सक्रिप्शन फीस देनी पड़ती। जैसे कि एक महीने का 199 रुपए, 3 महीने का 499 रुपए, साल भर का 999 रुपए। फरवरी में आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद से इन ऐप्स पर कोई नया कंटेंट अपलोड नहीं हुआ। इस वजह से कई सब्सक्राइबर्स प्ले स्टोर पर ऐप्स को निगेटिव रेटिंग भी दे रहे हैं। लेकिन, उन्हें शायद पता नहीं कि इन ऐप्स के कर्ता-धर्ता सलाखों के पीछे हैं।

राज कुंद्रा की गिरफ्तारी की तैयारी फरवरी में ही थी, जब इस पूरे मामले का भंडाफोड़ हुआ। लेकिन, उसी दौरान अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी की एंटीलिया बिल्डिंग के बाहर जिलेटिन भरी स्कॉर्पियो खड़ी किए जाने के मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच की काफी किरकिरी हो गई। नए पुलिस कमिश्नर हेमंत नगराले ने मुंबई क्राइम ब्रांच से कई अधिकारियों का तबादला कर दिया। इनमें कुंद्रा केस की जांच से जुड़े अधिकारी भी थे। इसलिए कुंद्रा की गिरफ्तारी जुलाई तक टल गई, नहीं तो सबूत और गवाह तो मुंबई पुलिस ने 5 महीने पहले ही जुटा लिए थे।

इस धंधे में राज कुंद्रा ने लगाए थे 10 करोड़

क्राइम ब्रांच के मुताबिक राज कुंद्रा ने इस बिज़नेस में 10 करोड़ रुपये लगाए थे. क्राइम ब्रांच के मुताबिक ये फरवरी में ही साफ हो गया था कि कुंद्रा केंद्रिन कंपनी से जुड़े हुए थे. लेकिन सीधा लिंक नहीं होने से क्राइम ब्रांच जांच में जुटी हुई थी. दरअसल उमेश कामत नाम के व्यक्ति गिरफ्तारी के बाद क्राइम ब्रांच की जांच आगे बढ़ी. उसने ही सारा कच्चा चिट्ठा क्राइम ब्रांच के सामने खोला था. सबूत के तौर पर क्राइम ब्रांच को पता चला है कि 8-10 करोड़ का ट्रांजैक्शन हुआ है. इसके बाद क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा को दफ्तर बुलाया और पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया.

अश्लील वीडियो बनाने के आरोप में गिरफ़्तार शिल्पा शेट्टी के पति और बिज़नेसमैन राज कुंद्रा को मुंबई की अदालत ने 23 जुलाई तक तीन दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। कुंद्रा के साथ एक अन्य आरोपी को भी पुलिस कस्टडी में भेजा गया है। राज कुंद्रा को मुंबई पुलिस ने मंगलवार दोपहर को एस्प्लानेड कोर्ट में पेश किया था।

Latest News

World News