Trending News

Jio Fiber ब्रॉडबैंड की लॉन्चिंग आज, कनेक्शन लेने से पहले जानें ये 10 खास बातें

[Edited By: Admin]

Thursday, 5th September , 2019 12:36 pm

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की नई सर्विस जियो फाइबर आज  शाम करीब 4 बजे लॉन्च होने वाली है। जियो फाइबर के प्लान 700 रुपये से शुरू होगा। मुकेश अंबानी ने एजीएम में बताया था कि  जियो फाइबर सर्विस 5 सितंबर को लॉन्च होगी। जियो फाइबर  प्लान 700 रुपये से शुरू होंगे। इसकी स्पीड 100 एमबीपीएस होगी।

जियो गीगा फाइबर के प्लान्स

- जियो गीगा फाइबर कमर्शियल तौर पर 5 सितंबर 2019 को लॉन्च होगा। 
- गीगाफाइबर, 100MBPS की स्पीड से शुरू होकर और 1GBPS तक की स्पीड में उपलब्ध होगा। 
- जियोफाबर के प्लान्स 700 रुपये से शुरू होकर 10,000 रुपये तक के होंगे। 

- जियो फाइबर सर्विस का सबसे सस्ता प्लान 700 रुपये से शुरू होगा। टॉप प्लान 10,000 रुपये होगा। 
- यहां वॉयस कॉल्स फ्री मिलेंगे। 
- जियो फाबइर के साथ OTT ऐप्स का ऐक्सेस मिलेगा।
- प्रीमियम जियो फाइबर कस्टमर्स को पहले दिन ही घर में मूवी देखने का विकल्प मिलेगा। 

उपलब्धता
कंपनी ने Reliance Jio Fiber की सुविधा देश के 1,600 शहरों या कस्बों में पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। Reliance Jio Fiber की सर्विस फिलहाल ट्रायल के तौर पर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, जयपुर, हैदराबाद, सूरत, वड़ोदरा, चेन्नई, नोएडा, गाजियाबाद, भुवनेश्वर, वाराणसी, प्रयागराज, बेंगलुरु, आगरा, मेरठ, विशाखापत्तनम, लखनऊ, जमशेदपुर, हरिद्वार, गया, पटना और पोर्ट ब्लेयर में उपलब्ध है। कंपनी Commercial Roll Out के साथ इस हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सर्विक को देश के अन्य शहरों में जल्द पहुंचाएगी।

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया
Reliance Jio Fiber के लिए रजिस्ट्रेशन (Registration) प्रक्रिया काफी आसान है। आप Jio Fiber का कनेक्शन लेने के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। अगर आप Jio Prepaid या Postpaid यूजर हैं तो आप अपने स्मार्टफोन में My Jio ऐप के जरिए भी Jio Fiber के लिए Registration कर सकते हैं।

इंस्टॉलेशन प्रक्रिया
Reliance Jio Fiber के लिए रजिस्टर करते ही Jio की तकनीकी टीम आपसे कॉन्टैक्ट करेगी और इसके बाद आपके घर पर आकर इंस्टॉलेशन की प्रक्रिया को पूरी कर ली जाएगी। हालांकि, जिन शहरों में यह सर्विस अभी उपलब्ध नहीं है वहां आपको तब ही कॉल किया जाएगा, जब Reliance Jio Fiber की लाइन बिछा ली जाएगी। इंस्टॉलेशन प्रक्रिया पूरा होने के महज 2 घंटे के अंदर ही Jio Fiber का कनेक्शन चालू कर दिया जाएगा।

इंस्टॉलेशन चार्ज
Reliance Jio Fiber के लिए नि:शुल्क (Free) इंस्टॉलेशन चार्ज की व्यवस्था की गई है। हालांकि, रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कम से कम Rs 2,500 का भुगतान करना होगा, जो कि सिक्युरिटी मनी के तौर पर होगा, जिसे बाद में वापस कर दिया जाएगा।

प्लान्स और ऑफर्स
Reliance Jio Fiber के प्लान के बारे में आज आधिकारिक घोषणा की जाएगी। Welcome Offer के तहत यूजर्स को फ्री में सेट-टॉप बॉक्स और स्मार्ट टीवी ऑफर किया जा सकता है। यही नहीं, 2 महीने के लिए फ्री इंटरनेट सेवा का भी लाभ दिया जा सकता है।

Latest News

World News