Trending News

यूपी में आयेगी कोरियन कंपनी, लगाएगी ये बड़ी फैक्ट्री

[Edited By: Rajendra]

Tuesday, 18th August , 2020 12:13 pm


मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार निवेशकों को हर संभव सहायता प्रदान करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निवेशकों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। निवेशकों की सुविधा के लिए, इलेक्ट्रिक वाहन नीति को संशोधित किया जाएगा और अधिक आकर्षक बनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि निवेशकों की सुविधा के लिए, इलेक्ट्रिक वाहन नीति को संशोधित किया जा रहा है और इसे अधिक आकर्षक बनाया गया है। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता के मामले में उत्तर प्रदेश देश का सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है। राज्य में अधिकतम एक्सप्रेसवे और राजमार्ग हैं। इन्वेस्ट मित्रा पोर्टल निवेशकों के लिए काम करता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश का दक्षिण कोरिया के साथ बहुत पुराना रिश्ता है। इसे और बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश और दक्षिण कोरिया के बीच व्यापारिक गतिविधियों का आदान-प्रदान दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करेगा और राज्य में औद्योगीकरण को बढ़ावा देगा।

ली ने मुख्यमंत्री योगी को बताया कि पहले चरण में 500 से 700 करोड़ का निवेश एडीसन मोटर्स द्वारा किया जाएगा, दूसरे चरण में 1000-1500 करोड़ और तीसरे चरण में 2000-3000 करोड़ का। यह पहले चरण में 2000 लोगों को, दूसरे चरण में 3000 और तीसरे चरण के निवेश में लगभग 5000 लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान करेगा।

ली ने यह भी बताया कि 90 प्रतिशत से अधिक हिस्से उत्तर प्रदेश में एडीसन मोटर्स द्वारा बनाए जाएंगे। इससे यहां सूक्ष्म, लघु और मध्यम इकाइयों को भी लाभ होगा। उन्होंने बताया कि लखनऊ के आसपास और यमुना एक्सप्रेसवे के पास संयंत्र स्थापित करने के लिए भूमि का चयन करने के लिए कार्रवाई की जा रही है।

Latest News

World News