Trending News

इन 11 बेहद खूबसूरत अभिनेत्रियां की 'रहस्मय मौत' से आजतक नहीं उठा पर्दा, जानिए क्या थी वजह

[Edited By: Admin]

Saturday, 27th July , 2019 05:43 pm

'मौत' सच है लेकिन समय से पहले किसी की मौत हो जाना अपने आप में कई सवाल खड़े कर देता है। यही मौत जब रहस्य बन जाए, तो मुसीबत बन जाती है। भारत में भी कई लोगों की मौत आज भी रहस्य है। बॉलीवुड फिल्मों और टीवी इंडस्ट्री की कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिनकी मौत के रहस्य से आज तक पर्दा नहीं उठ पाया है। 

जानिए इन अभिनेत्र‍ियों की मौत के बारें में...

दिव्‍या भारती: 'शोला और शबनम', 'दीवाना' और रंग जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकीं दिवंगत अभिनेत्री दिव्या भारती की मौत के पीछे की सच्चाई से भी कोई वाकिफ नहीं है. लोगों का मानना है कि 19 अप्रैल, 1993 के दिन दिव्या भारती ने अपनी बिल्डिंग के पांचवें माले से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली. लेकिन उन्होंने ऐसा क्यों और किसके कहने पर किया यह कोई नहीं जानता. कुछ का तो यह भी कहना है कि दिव्या भारती को किसी ने धक्का देकर मार डाला था. इतने साल बीत जाने के बाद भी उनकी मौत पर संस्‍पेंस बरकरार है.
 



सिल्‍क स्मिता: भारतीय सिनेमा की पूर्व अभिनेत्री‍ सिल्‍क स्मिता को कौन नहीं जानता. अपने जमाने में बोल्‍ड अभिनेत्री के तौर पर शुमार सिल्‍क उर्फ विजयलक्ष्‍मी को एक विवादित एक्‍ट्रेस में भी गिना जाता है. उन्‍होंने जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे, वहीं उनकी मौत एक रहस्य बन कर रह गई. सिल्‍क स्मिता 23 सितंबर, 1996 को मात्र 36 की उम्र में चेन्नई स्थित अपने घर में मृत पाई गई थीं. सिल्क स्मिता को शोहरत तो खूब मिली, लेकिन उनका अकेलापन उन्‍हें तोड़ने लगा था. कहा जाता है कि शायद नशे की लत के कारण उन्होंने अपनी जिंदगी ख़त्म कर ली थी. उन्होंने पंखे से लटककर आत्महत्या की थी.



परवीन बॉबी: 22 जनवरी 2005 को उस समय बॉलीवुड सदमे में आ गया, जब दिग्‍गज अदाकारा परवीन बॉबी के निधन की खबर आई. वे दक्षिण मुंबई स्थित अपने घर में मृत मिलीं. बॉलीवुड में अपने बोल्‍ड अदाओं से दर्शकों को हैरान करनेवाली अभिनेत्री ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्‍में दी. जब उनकी मौत की खबर आई, तो हर वो शख्‍स हैरान हो गया जो उन्‍हें थोड़ा-सा भी जानता था. परवीन बॉबी की मौत किस कारण हुई यह अभी तक पहेली बनी हुई है. कहा जाता है कि उनकी मौत की खबर भी दो दिन बाद लोगों को पता चली थी.  



नफीसा जोसेफ: साल 1997 में मिस इंडिया यूनिवर्स का ताज अपने नाम करने वाली नफीसा जोसेफ साल 2004 में मात्र 25 साल की उम्र में वे फंदे पर झूल गईं. नफीसा की पहचान एक मॉडल के साथ-साथ MTV के होस्‍ट की भी थी. उन्‍होंने बॉलीवुड फिल्‍म 'ताल' में काम किया था. लेकिन उन्‍होंने आत्‍महत्‍या क्‍यों की इसपर अभी भी रहस्‍य बरकरार है.


जिया खान: रामगोपाल वर्मा की फिल्‍म 'निशब्‍द' से डेब्‍यू करनेवाली अभिनेत्री जिया खान ने 3 जून 2013 को मौत को गले लगा लिया. पुलिस की जांच के मुताबिक जिया खान ने आत्महत्या की थी, लेकिन उनके परिजन के मुताबिक जिया की हत्या हुई थी. इस मामले में पुलिस ने अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली को आरोपी बनाया था. सूरज पंचोली और जिया खान कथित तौर पर रिलेशनशिप में थे. सूरज ने पुलिस ने काफी पूछताछ की थी, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ. जिया की बॉडी उनके अपार्टमेंट में लटकी मिली थी लेकिन मुंबई पुलिस किसी भी संतोषजनक नतीजे पर नहीं पहुंची. इस मामले में एफबीआई भी इन्वॉल्व हो चुकी है. फिलहाल मौत की गुत्‍थी अभी सुलझी नहीं है.



टीवी सीरीयल 'बालिका वधू' से घर-घर पहचान बनाने वाली प्रत्‍युषा बनर्जी का शव 1 अप्रैल 2016 को उनके मुंबई स्थित फ्लैट में पंखे से लटकता पाया गया था. प्रत्‍युषा को उनके ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह ने कोकिलाबेन अस्पताल पहुंचाया था. प्रत्‍युषा बनर्जी ने आत्‍महत्‍या क्‍यों की इसका खुलासा नहीं हो पाया है. प्रत्‍युषा के परिवारवाले और उनके करीबी दोस्‍त इसे हत्‍या मानते हैं और राहुल राज सिंह को इसका दोषी. प्रत्युषा राहुल से प्यार करती थी. वो दोनों शादी करना चाहते थे. लेकिन प्रत्‍युषा की मौत के कारणों का पता नहीं पाया है. 

फिल्म एक्ट्रेस की रहस्यमयी मौत

मुंबई पुलिस के सामने कृतिका की मौत पहेली बनी हुई है. कृतिका की मौत आखिर कैसे हुई? कृतिका ने आत्महत्या की या फिर हत्या हुआ है? पुलिस इन सवालों के जवाब जानने के लिए जांच में जुटी है. पोस्टमार्टम और फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार है. हत्या का शक प्रबल है, लेकिन पुलिस ने एक्सीडेंटल डेथ का केस दर्ज किया है. भारतीय अपराध के इतिहास में कई बार रिश्तों को तार-तार करते हुए हत्या की वारदात को अंजाम दिया जा चुका है. कई बार अपनों ने ही अपनों का गला घोटा है. कातिल सामने होता है, लेकिन सबूत और गवाहों की बुनियाद पर चलने वाली न्याय व्यवस्था की कमजोरियों का फायदा उठाकर उनके कातिल आज भी आजाद घूम रहे हैं.

Sonica

सोनिका सिंह की डेथ मिस्ट्री
अप्रैल 2017 में कोलकाता के रशबेहरी एवेन्यू में जानी-मानी स्पोर्ट्स एंकर और मॉडल सोनिका सिंह चौहान की कार हादसे में दर्दनाक मौत हो गई थई. हादसे के वक्त वह बांग्ला अभिनेता विक्रम चटर्जी के साथ कार में सफर कर रही थी. इस दौरान विक्रम भी बुरी तरह से घायल हो गए थे. सोनिका की मौत को भी असामान्य बताया गया है.28 वर्षीय सोनिका सिंह चौहान जानी-मानी मॉडल थीं. वे कोलकाता की ही रहने वाली थीं. मॉडलिंग के साथ-साथ सोनिका सिंह चौहान खेल दुनिया के फेमस टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स के लिए एंकरिंग किया करती थीं. लोग उन्हें बेहद पसंद किया करते थे. इस मामले में विक्रम चटर्जी को दोषी माना जा रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

आज भी रहस्‍य है इन 10 बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेज की मौत

प्रिया राजवंश 
हालाकि प्रिया राजवंश कुछ बेहद बड़ी और हिट फिल्मों की हिरोइन रही हैं। इसके बावजूद उनकी शोहरत एक एक्सप्रेशन से खाली अभिनेत्री के तौर पर ही होती रही है। बहरहाल काफी लंबे समय तक उनका नाम फिल्ममेकर चेतन आनंद के साथ जुड़ा रहा। इसके बाद 1985 में फिल्म 'हाथों की लकीरें' करने के बाद वो गुमनामी के अंधेरों में खो गयी और उसी गुमनामी में उनकी मृत्यु भी हो गयी।

आज भी रहस्‍य है इन 10 बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेज की मौत

मीना कुमारी
फिल्मों में ट्रेजिडी क्वीन कही जाने वाली मीना कुमारी की पर्सनल लाइफ भी ट्रेजिडी से भरी हुई थी। करीब 90 फिल्मों के सुपर कामयाब करियर के बावजूद मीना कुमारी अल्कोहल एडिक्ट बन गयी थीं और उनकी शादीशुदा जिंदगी तबाह हो चुकी थी। अपनी आखिरी फिल्म 'पाकीजा' की रिलीज से पहने ही वो बिस्तर से लग चुकी थीं और आखिर में 31मार्च 1972 में उनकी मृत्यु हो गयी। आज भी कोई नहीं जानता कि वो कौन सा दर्द था जिसने मीना को जानलेवा नशे में डूबने के लिए मजबूर कर दिया।

आज भी रहस्‍य है इन 10 बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेज की मौत

नलनी जयवंत
चालीस और पचास के दशक की इस कामयाब अभिनेत्री ने भी तन्हाई में मौत को गले लगाया। उनकी मौत के बारे में लोगों को काफी बाद में खबर लगी और कोई नहीं जानता कि वो कैसे मरी थीं।

Report By- Gaurav Shukla

Latest News

World News