Trending News

B'dy Spcl: इन 10 रोमांटिक गानों की वजह सुपरडुपर हिट हो गए थे सोनू, पढ़िए निगम के स्ट्रगल-सक्सेस के किस्से

[Edited By: Admin]

Tuesday, 30th July , 2019 12:07 pm

बॉलीवुड के सबसे बड़े गायकों में शुमार सोनू निगम आज 46 साल के हो गए हैं. सोनू ने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत मोहम्मद रफी के गानों को अपनी आवाज में गाकर की थी.रफी के गानों के फैन सोनू 19 साल की उम्र में अपनी किस्मत आजमाने मुंबई आ गए थे.सोनू निगम वर्तमान में फिल्म का एक गीत गाने के लिए छह लाख रुपये चार्ज करते हैं.

सोनू निगम को सोनू को बचपन से ही गाने का शौक था. यही वजह है कि महज 4 साल की छोटी उम्र में ही सोनू निगम ने स्टेज पर गाना शुरू कर दिया था. आज सोनू निगम के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके 10 बेहतरीन गाने सुनाने जा रहे हैं. जो कि सोनू निगम के रोमांटिक एलबम की लिस्ट में शामिल है.

सोनू सिंगर कितने बड़े हैं वो तो हर कोई जानता है। इन्हें गाते हुए 25 साल से ज्यादा हो गए हैं. बॉलीवुड में सोनू निगम ने कई ऐसे गाने दिए जिसे सुनकर आप खो जाएंगे. सोनू निगम ने एक्टिंग में भी हाथ आजमाया.अपनी आवाज से लोगों को दीवाना बनाने वाले सोनू निगम आज बॉलीवुड के सबसे महंगे सिंगर्स में से एक हैं इसके अलावा सोनू कई बार अपने विवादित बयान को लेकर ट्रोल भी हुए हैं.

साल 1973 में हरियाणा के फरीदाबाद में सोनू निगम का जन्म 30 जुलाई, को हुआ था. बचपन से ही सोनू की दिलचस्पी संगीत में थी. सोनू ने अपने पिता के साथ स्टेज परफॉर्मेंस से अपना करियर शुरू किया. 2018 में आए आंकड़ों के मुताबिक सोनू निगम की नेट वर्थ लगभग 50 करोड़ है. सोनू के फिल्म के पर गाने के 6 लाख रुपये चार्ज करते हैं. इसके अलावा सोनू 10 से 15 लाख रुपये की फीस एक कॉन्सर्ट के लिए लेते हैं. सोनू निगम की सालाना कमाई 5 करोड़ के आसपास है.

जीत चुके हैं कई अवॉर्ड 
सोनू निगम को अब तक दो बार फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुका है. 2002 में फिल्म 'साथिया' के टाइटल ट्रैक के लिए बेस्ट सिंगर का अवॉर्ड मिला. फिर साल 2003 में फिल्म 'कल हो ना हो' के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड और फिल्मफेयर अवॉर्ड दोनों से नवाजा गया. साल 1995 में सोनू निगम ने टीवी शो सारेगामा होस्ट किया और इस शो ने सोनू के करियर को आगे बढ़ने में मदद की. इसी बीच टी-सीरीज के मालिक गुलशन कुमार ने सोनू को फिल्म 'बेवफा सनम' में गाने का मौका दिया। फिल्म में उनका गाया गाना 'अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का' सुपरहिट रहा.

 

सोनू निगम महज 4 साल की उम्र से ही अपनी गायिकी का जादू चलाने के बाद 18 साल की उम्र में ही अपने पापा के साथ मुबंई आ गए थे. सोनू निगम ने यहां भी स्टेज पर गाने गाना शुरू कर दिया. सोनू स्टेज पर अधिकांश मोहम्मद रफी का गाना ‘क्या हुआ तेरा वादा’ गाया करते थे.

सोनू निगम के इसी टेलेंट को पहचानते हुए टी-सीरीज ने सोनू के साथ मिलकर ‘रफी की यादें’ नाम का एलबम निकाला, जो कि सुपरहिट रहा. हालांकि इस एलबम के हिट होने के बावजूद भी सोनू निगम को बॉलीवु़ड में अपनी पहचान हासिल बनाने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा है.

इसके बाद सोनू निगम को साल 1995 में मशहूर सिंगिंग रियलिटी शो ‘सारेगामा’ होस्ट करने का मौका मिले. इस शो ने सोनू निगम के चेहरे को बॉलीवुड के लिए जाना पहचाना बना दिया.

सोनू निगम ने इसके बाद फिल्म ‘सनम बेवफा’ के गाने गाए. फिल्म में सोनू निगम का गाना ‘अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का ‘ हिट रहा था. इसके बाद तो सोनू निगम की किस्मत बुलंदियां छूने लगीं.

 
 

Latest News

World News