Trending News

Apple भारत में लॉन्च करेगा अपना पहला ऑनलाइन स्टोर

[Edited By: Aviral Gupta]

Friday, 18th September , 2020 11:15 am

 

एप्पल भारत में अपना पहला ऑनलाइन स्टोर 23 सितंबर को लॉन्च करने जा रहा है.एप्पल के सीईओ टिम कुक ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी है. टिम कुक ने शुक्रवार को कहा कि देश के फेस्टिव सीजन से पहले इसकी शुरुआत करने जा रहे हैं क्योंकि फेस्टिव सीजन हर साल रिटेलर्स के लिए बिक्री के लिहाज से बेहतर मौका होता है.

कंपनी अभी भारत में अपने प्रोडक्ट्स थर्ड पार्टी वेंडर्स और ई कॉमर्स साइट के जरिए बेचती है. बता दे कि अपने ऑनलाइन रिटेल प्लेटफॉर्म के माध्यम से एप्पल ने अंग्रेजी और हिंदी में ग्राहकों को सहायता देने की प्लानिंग की है. जबकि यूजर्स को अपने आईपैड, ऐप्पल पेंसिल और एयरपॉड्स को अंग्रेजी के साथ- साथ बंगाली और गुजराती सहित कुछ भारतीय भाषाओं में एन्ग्रेव करने की परमिशन देता है.

बताते चले कि स्मार्टफोन मेकर्स के लिए भारत एक बड़ा बाजार है. यहां करीब एक बिलियन से अधिक ग्राहक हैं, जिनमें से लगभग एक तिहाई बेसिक हैंडसेट पर निर्भर हैं. स्मार्टफोन मेकर्स के लिए यहां विकास की अच्छी संभावनाएं हैं. इसके अलावा यहां डिवाइस की मेकिंग के लिए सस्ती लेबर भी मिल जाती है. Apple दक्षिण भारतीय राज्यों में फॉक्सकॉन और विस्ट्रॉन के प्लांट्स में iPhone 11 सहित कुछ स्मार्टफोन को असेंबल करता है.

Latest News

World News