Trending News

'वुलर रन 2020' का आयोजन वतलाब सेक्टर की परबल टेकरी राष्ट्रीय राइफल्स बटालियन द्वारा किया गया

[Edited By: Rajendra]

Monday, 9th November , 2020 02:19 pm

भारतीय सेना घाटी में शांति और सामान्य स्थिति को बढ़ावा देने के अपने प्रयासों में सबसे आगे रही है। कश्मीर की खेल संस्कृति को फिर से जीवंत करने और बढ़ावा देने के उद्देश्य से,। वुलर रन 2020 ’का आयोजन 08 नवंबर, 2020 को वतलाब सेक्टर की परबल टेकरी राष्ट्रीय राइफल्स बटालियन द्वारा किया गया था।

इस आयोजन में वूलर रन दो अलग-अलग श्रेणियों में शामिल थे यानी 10 किलोमीटर रन फॉर बॉयज़ और मिनी रन फॉर गर्ल्स। इस कार्यक्रम की शुरुआत लड़कों के लिए वुलर रन के साथ हुई, जिसे बांदीपोरा के परिबाल टेकरी के कमांडर वटलैब सेक्टर ने हरी झंडी दिखाई। तिरंगे के रंग के साथ लाल और सफेद टी-शर्ट का दान, बांदीपोरा और बारामुला जिलों के 31 गांवों के कुल 335 युवाओं ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। खैयार गाँव के श्री बशीर अहमद गनी, ’बॉयज़ श्रेणी में निकटतम प्रतिस्पर्धा में प्रथम स्थान पर रहे, वटपुरा गाँव की मिस बिस्मा नूर’ बालिका वर्ग में प्रथम स्थान पर रहीं। इस रन में शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम, बांदीपोरा में फिनिश प्वाइंट के साथ सड़क की सतह पर दौड़ना शामिल था। शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में समापन समारोह में बड़ों, बच्चों और किशोरों की स्वस्थ भागीदारी देखी गई।

दोनों घटनाओं में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार दिए गए और दोनों घटनाओं में पहले 20 प्रतिभागियों को सांत्वना मूल्य दिए गए और सभी प्रतिभागियों को पदक के साथ-साथ 'भागीदारी का प्रमाणपत्र' दिया गया। पुरस्कार वितरण के बाद, कमांडर वटलैब सेक्टर ने सभी प्रतिभागियों और दर्शकों को आयोजन के दौरान प्रदर्शित की गई उनकी खेल कौशल और प्राकृतिक प्रतिभा के लिए बधाई दी। श्री सैयद शफ़ात काज़मी, सामाजिक कार्यकर्ता, स्थानीय आबादी की ओर से, पूरे दिल से इस संयुक्त प्रयास की सराहना की और सामाजिक गड़बड़ी मानदंडों और COVID-19 दिशानिर्देशों के पालन के साथ इस तरह के आयोजन के लिए भारतीय सेना के प्रति आभार व्यक्त किया।

फिरदौस अहमद की रिपोर्ट

Latest News

World News