Trending News

मुंबई हमले पर पाकिस्तान कब करेगा इंसाफ

[Edited By: Arshi]

Friday, 26th November , 2021 02:00 pm

मुंबई में 26 नवंबर को हुए आतंकी हमलों (26/11 Mumbai attack) की बरसी पर विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान हाई कमीशन के वरिष्ठ राजनयिक को समन किया. जिसमें एक बार फिर कहा गया कि जल्द से जल्द मुंबई हमले के मामले को सुना जाए और पाक अपनी बात पर क़ायम रहे कि अपनी जमीन का आतंक के लिए इस्तेमाल नहीं होने दे. गौरतलब है कि मुंबई में कई स्‍थानों पर हुए आतंकी हमलों में भारत सहित 15 देशों के 166 नागरिक मारे गए थे लेकिन 13 साल के बाद भी पाकिस्तान ने इस हमले के दोषियों को सजा तक पहुंचाने में पाक ने कोई रुचि नहीं दिखाई है. 26/11 आतंकी हमलों की योजना पाकिस्‍तान में बनाई गई थी और यहीं से हैंडलर्स को दिशानिर्देश जारी किए जा रहे थे. पाकिस्‍तान के एक पूर्व पीएम ने इस बात को स्‍वीकार किया था कि आतंकियों को उनके देश से भेजा गया था.

26/11 हमले की बरसीपर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने ट्वीट किया है कि मुंबई 26/11 आतंकी हमलों में जान गंवाने वालों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि देता हूं और उन सभी सुरक्षाकर्मियों के साहस को सलाम करता हूं, जिन्होंने कायरतापूर्ण हमलों में आतंकवादियों का डटकर सामना किया. पूरे देश को आपकी वीरता पर गर्व रहेगा. कृतज्ञ राष्ट्र सदैव आपके बलिदान का ऋणी रहेगा.

पीएमओ की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि आज 26/11 हमारे लिए एक ऐसा दुखद दिवस है, जब देश के दुश्मनों ने देश के भीतर आकर मुंबई में आतंकवादी घटना को अंजाम दिया.देश के वीर जवानों ने आतंकवादियों से लोहा लेते हुए अपना जीवन बलिदान कर दिया, आज उन बलिदानियों को भी नमन करता हूं. कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने मुंबई हमले को लेकर ट्वीट भी किया है. उन्होंने लिखा है कि सीमा पर कठिन मौसम में परिवार से दूर रहकर देश की रक्षा करता है. आतंकवादी हमले में अपनी जान की बाज़ी लगाकर मासूमों को बचाता है. जान की नहीं, जहान की फ़िक्र करता है. परिवार की, गांव की, देश की शान है- ऐसा मेरे देश का जवान है. 26/11 #MumbaiTerrorAttack के वीरों को नमन. जय हिंद!

Latest News

World News