Trending News

सोपोर गांव में फंसे दो आतंकवादी, परिवारों को उन्हें आत्मसमर्पण के लिए प्रेरित करने के लिए बुलाया

[Edited By: Rajendra]

Thursday, 22nd October , 2020 04:44 pm

उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में सोपोर क्षेत्र के तुज्जर-शालपोरा इलाके में सुरक्षाबलों के सामने दो नए भर्ती हुए आतंकवादियों ने अपने हथियार डाल दिए और आत्मसमर्पण कर दिया।

अधिकारियों ने बताया कि दो स्थानीय आतंकवादी एक गांव में फंस गए थे, जिसके बाद दोनों के परिवारों को सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण के लिए मनाने के लिए बुलाया गया। अधिकारियों ने कहा, "दोनों ने आत्मसमर्पण प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया और हथियार डाल दिए।"

IGP कश्मीर, विजय कुमार ने बताया कि दोनों फंसे हुए आतंकवादियों ने तुज्जर-शालपोरा इलाके में बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया, जो आतंकवाद विरोधी अभियानों में शामिल सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी सफलता है।

सूत्रों के हवाले से बताया कि दोनों ने सेनाओं के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। दोनों की पहचान वाडूर सोपोर के निवासी आबिद मुश्ताक वार और मेहराज उद दीन वार के रूप में हुई है। वे इसी साल 24 सितंबर को लापता हो गए थे और आतंकी संगठन में शामिल हो गए थे।

इससे पहले सेना की 22 आरआर, सोपोर पुलिस और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने तुजेर गांव में घेरा और तलाशी अभियान चलाया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि परिजनों को सिर्फ अपने परिजनों को जीवन रक्षक परिणामों से बचाने के लिए बुलाया गया था और इस दिशा में प्रयास जारी हैं।

फिरदौस अहमद की रिपोर्ट

Latest News

World News