Trending News

ट्रंप ने फिर उठाई जो बिडेन के 'ड्रग टेस्ट' की मांग

[Edited By: Rajendra]

Monday, 28th September , 2020 02:53 pm

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आगामी प्रेसिडेंशियल डिबेट से पहले जो बिडेन पर निशाना साधा है। ट्रंप ने एक बार फिर सुझाव दिया है कि दोनों उम्मीदवारों के बीच डिबेट से पहले उन्हें और डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन को ड्रग टेस्ट करवाना चाहिए।

रिपब्लिकन पार्टी की ओर से एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार हैं तो वहीं डेमोक्रेट्स की ओर से जो बिडेन उम्मीदवार हैं। इस बार तीन राष्ट्रपति लेवल की बहस होंगी और एक उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के बीच बहस होगी। इस डिबेट में डोनाल्ड ट्रंप और जो बिडेन कई मुद्दों पर अपना विज़न रखेंगे।

उधर, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चुनाव अभियान समिति ने नॉर्थ कैरोलिना के चुनाव अधिकारियों को मेल-इन-बैलेट नियमों में किए गए बदलावों को लागू करने से रोकने के लिए एक याचिका दायर की है। याचिका के मुताबिक, प्रांतीय चुनाव आयोग ने नई व्यवस्था अपनाई है। इसके तहत चुनाव के दौरान अनुपस्थित रहने वाले मददाता बाद में वोट डाल सकेंगे। इनका ठीक से सत्यापन भी नहीं होगा। इससे चुनाव में धांधली होने की आशंका है।

डिबेट से ठीक दो दिन पहले ट्रम्प ने एक ट्वीट में ड्रग परीक्षण की जोरदार मांग की है। ट्रंप ने ट्वीट किया, 'मैं मंगलवार रात को होने वाली बहस से पहले या उसके बाद दृढ़ता से सुस्त जो बिडेन के ड्रग टेस्ट की मांग करूंगा। मैं चाहता हूं कि मेरा भी ड्रग टेस्ट हो।

अमेरिकी राष्ट्रपति की मांग है कि 29 सितंबर को होने वाली बहस से पहले बिडेन को ड्रग टेस्ट से गुजरना । उन्होने कहा कि वो अपने प्रचार अभियान और डिबेट के दौरान हर तरह की पारदर्शिता बरतने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। डिबेट को लेकर उनकी तैयारी पूरी है। बाइडेन के ड्रग टेस्ट की मांग इसलिए की गई ताकि उनकी विसंगति का सभी को पता चल सके।

Latest News

World News