Trending News

स्टाइलिश साड़ी पहनने का तरीका यहां सीखें

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 27th February , 2021 04:24 pm

नई दिल्ली-हर लड़की को साड़ी पहनना पसंद होता है। आज के बदलते पहनावे की वजह से ज्यादातर लड़कियां खास मौके और शादी के कुछ दिन तक साड़ी पहनती हैं। लेकिन ये बात उन लड़कियों के लिए परेशानी है जिन्हें साड़ी पहनना नहीं आती हैं। क्योंकि आजकल ज्यादातर लड़कियां कुर्ती, जींस और वेस्टर्न ड्रेसेज पहनती हैं। ऐसे में जब कोई खास मौका आया तो किसी ने साड़ी पहना दी तो किसी ने ठीक कर दी। अगर आप पहली बार साड़ी पहन रही हैं तो परेशान होने की बात नहीं है। इंटरनेट पर तमाम तरह के टिप्स और ट्रिक्स मौजूद है। आज हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं जिसे पढ़कर आप आसानी से फॉलो कर सकती हैं।

हल्की साड़ी चुनें

सबसे पहले तो अपने दिमाग से ये बात निकाल दें कि आप अपनी मां की कांजीवरम और बनारसी साड़ी पहनें। आप शिफॉन और हल्के फ्रेबिक वाली साड़ी का चुनाव करें। ये साड़ी हल्की होने के साथ-साथ आपको स्टाइलिश लुक भी देगी।

ब्लाउज के साथ करें एक्सपेरिमेंट

आप पहली बार साड़ी पहन रही हैं तो आपको साड़ी से ज्यादा ब्लाउज पर ध्यान देना चाहिए। आप यूनिक स्टाइल के ब्लाउज का चुनाव कर सकती हैं जिससे लोगों का ध्यान आपकी साड़ी की जगह ब्लाउज पर जाएं। आप चाहे तो स्पेगेटी स्टाइल ब्लाउज, शर्ट स्टाइल ब्लाउज और क्रॉप टॉप के साथ स्टाइल कर पहन सकती हैं।

फिटेड पेटीकोट पहनें

हमेशा फिटेड पेटीकोट पहनें। इससे आपकी साड़ी का लुक अच्छा आएगा। आप घेर वाली पेटीकोट की जगह स्ट्रेट और फिट पेटकोट पहनें।

पिन लगाएं

अगर आप पहली बार साड़ी पहन रही हैं तो पिन लगाना न भूलें। क्योंकि साड़ी ड्रेप करने के बाद पिन लगाने से उसके प्लेट्स खुलते नहीं है। इसलिए पिन जरूर लगाएं।

पहले से ड्रेप साड़ी

आजकल प्री प्लीट साड़ियों को भी काफी पसंद किया जा रहा है। मार्केट में पहले से पल्लू बनाएं साड़ियां मिल रही हैं। इसके अलावा आप घर पर भी साड़ी को प्री प्लेट कर पिनअप कर सकती है। ताकि आप बिना हिचके आराम से साड़ी पहन सकें।

Latest News

World News