Trending News

अजास आर्मी शिविर द्वारा मनाया गया जश्न-ए-कश्मीर

[Edited By: Rajendra]

Monday, 26th October , 2020 05:11 pm

अजास आर्मी शिविर 13 आरआर बीएन (कुमाऊं) मुख्यालय 3 के ऐजिस आरआर ऑर्गेनाइज्ड जश्न-ए-कश्मीर हायर सेकेंडरी स्कूल अजास में 26 अक्टूबर 2020 को आईएएफए के साथ संपर्क में आने के बाद आवाम की तरफ से भारतीय आर्मी और आवाम का सद्भावपूर्ण एकीकरण।

इस प्रोग्राम को गांव के खेलो की तरह डिजायन किया गया है यहाँ पर धीरे-धीरे चकला दौड़, नींबू और छलनी दौड़, जलेबी रेक, बेक रस्क, कोक का गोला, बेलन, बेलन का गोला, बेलन, किक बजाओ, ब्रास, सॉज, जैसे खेल के एक मिश्रण को बनाने के लिए तैयार किया गया है। जो हर किसी से जुड़ा हुआ है। इसके अलावा, सूफी सिगिंग, बच्चों द्वारा बच्चों के गाने, एक ट्रूप द्वारा नृत्य, नृत्य, फेमस अंतर्राष्ट्रीय खेल आइकन एमडी फैजल राथर और उनकी टीम द्वारा मार्शल ड्रामा और मार्शल आर्ट के प्रदर्शन। इसमें महीलाओं को सेल्फ डिफेंस के तरीके भी सिखाये गये। इस ईवेंट को आवश्यक चिकित्सा सहायता के रूप में भी जाना जाता है।

प्रतियोगीता में 1000 से ज्यादा आस पास के बच्चों ने भागेदारी की . कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य अच्छी जीवन प्रणाली और शांति को बढावा देना है। इतना ही नही 13 आरआर बीएन ने सभी खेलों के विजेताओं को सम्मानित भी किया । जम्मू और कश्मीर के अधिकारियों ने आस पास के  सभी को ईवेंट में शामिल होने को लिए निमंत्रण दिया था ताकि आस पास के लोग कार्यक्रम में सिरकत कर सकें ,  कार्यक्रम को सफलता पूर्वक सभी की निगरानी में संपन्न किया गया ।

फिरदौस अहमद की रिपोर्ट

Latest News

World News