Trending News

क्वारंटाइन मुक्त प्रवेश की अनुमति वाले देशों की सूची में भारत शामिल नहीं

[Edited By: Shashank]

Monday, 11th October , 2021 04:19 pm

सिंगापुर 19 अक्टूबर से 11 देशों के सम्पूर्ण टीकाकरण वाले यात्रियों के लिए क्वारंटाइन मुक्त सीमा को फिर से खोल देगा। हालांकि, भारत के सम्पूर्ण टीकाकरण वाले यात्रियों को अभी के लिए क्वारंटाइन मुक्त प्रवेश की अनुमति वाले देशों की सूची में शामिल नहीं किया गया है। इसके दिशानिर्देशों में कहा गया है कि यात्रियों को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा अनुमोदित जैब का टीका ही लगा होना चाहिए।

सिंगापुर सरकार की इस योजना में सात यूरोपीय देशों - डेनमार्क, फ्रांस, इटली, नीदरलैंड, स्पेन और यूनाइटेड किंगडम, जर्मनी - के साथ-साथ संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा शामिल हैं। सूची में एकमात्र एशियाई देश ब्रुनेई है। चीन, भारत और इंडोनेशिया को अब तक शामिल नहीं किया गया है। इसके अलावा, दक्षिण कोरिया के टीकाकरण वाले यात्रियों को भी 15 नवंबर से देश में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।

वीटीएल योजना का लाभ उठाने के लिए यात्रियों को सिंगापुर एयरलाइंस या लुफ्थांसा द्वारा संचालित वीटीएल-निर्दिष्ट उड़ान में सिंगापुर के लिए उड़ान भरनी होगी। सरकार समय के साथ अन्य देशों को सूची में शामिल करेगी। सिंगापुर एयरलाइंस 14 शहरों में वीटीएल उड़ान सेवाओं का विस्तार कर रही है, आने वाले हफ्तों में विशेष नामित सेवाओं पर और अधिक बिंदुओं की घोषणा की जाएगी। यात्रियों को अपने टीकाकरण का प्रमाण भी ले जाना होगा और उनके प्रस्थान से 48 घंटे पहले और सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे पर आगमन पर आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरना होगा। पहले, यात्रियों को प्रवेश पाने के लिए ऐसे चार परीक्षण करने पड़ते थे।

शनिवार को एक टेलीविज़न संबोधन के दौरान, लूंग ने कहा कि डेल्टा संस्करण ने दिखाया है कि कोविड -19 कहीं दूर नहीं जा रहा है। हालांकि, टीकाकरण, सामाजिक दूरी के उपायों और सावधानीपूर्वक निगरानी के साथ, "नए सामान्य" के साथ रहना संभव होगा। "हमें वहां पहुंचने में कम से कम तीन महीने और शायद छह महीने तक का समय लगेगा"।

Latest News

World News