Trending News

Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया बजट स्मार्टफोन Redmi 8, यहां देखें कीमत और फीचर्स के बारे में

[Edited By: Admin]

Wednesday, 9th October , 2019 02:12 pm

चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने भारत में आठ सीरीज के तहत दमदार स्मार्टफोन रेडमी 8 (Redmi 8) को लॉन्च कर दिया है.  ये एक बजट स्मार्टफोन है, लेकिन इसके फीचर्स इसे और भी बेहतर बनाते है. Redmi 8 के 4GB रैम और 64GB मेमोरी वेरिएंट की कीमत 8999 रुपये है. हालांकि कंपनी पहले 5 मिलियन युनिट्स तक इसे 7,999 रुपये में बेचेगी. सेल की शुरुआत 12 अक्टूबर से होगी.

Redmi 8 में इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है. प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है, दूसरा कैमार 2 मेगापिक्सल का है. इसमें कंपनी ने Sony IMX363। इसमें एचडीआर का सपोर्ट दिया गया है. कैमरा इंटरफेस में गूगल लेंस का सपोर्ट भी है. इसमें 4GB रैम के साथ 64GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है. माइक्रो एसडी कार्ड के साथ इसे बढ़ाया जा सकता है. Redmo 8 में 6.2 इंच एचडी डिस्प्ले है और इसमें डॉट नॉच दिया गया है. सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

इस स्मार्टफोन में रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक का फीचर भी दिया गया है. Redmi 8 में 5,000mAh की बैटरी दी गई है. कंपनी का दावा है कि ये 27 दिन का स्टैंडबाइ बैकअप देगी. कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB Type C का सपोर्ट दिया गया है.  इसके साथ 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है. Redmi 8 में Qualcomm Snapdragon 439 प्रोसेसर दिया गया है जो ऑक्टाकोर है. इसमें 4GB रैम के साथ 64GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है. डेडिकेटेड माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट है यानी दो सिम और एक कार्ड लगा सकते हैं. 512GB तक का मेमोरी कार्ड लगा सकते हैं.

Redmi 8 को Aura डिजाइन में लॉन्च किया गया है. ये रूबी रेड, सफायर ब्लू और ऑनिक्स ब्लैक कलर वेरिएंट में मिलेगा. इस फोन में P2i स्प्लैश प्रूफ कोटिंग दी गई है. डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए Gorilla Glass 5 दिया गया है. इस फोन के दो वेरिएंट हैं – 3GB+32GB और 4GB+64GB.

Latest News

World News