Trending News

बंगाल चुनाव: आखिर 4 मिनट में कैसे घट गई करीब 8% वोटिंग? TMC ने चुनाव आयोग से शिकायत की

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 27th March , 2021 12:21 pm

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 30 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। इस चरण में 73 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। चुनाव आयोग के मुताबिक, सुबह 9 बजे तक 7.72 फीसदी मतदान हुआ। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी और ममता बनर्जी ने लोगों से रिकॉर्ड मतदान की अपील की। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोगों से कोरोना वायरस से बचाव करते हुए मतदान करने की अपील की। इस बीच, बंगाल से हिंसक झड़पों की खबरें आना शुरू हो गई हैं।

भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र के सत्सतामल पोलिंग बूथ पर सुबह फायरिंग हुई, जिसमें जो जवानों के घायल होने की खबर है। टीएमसी का आरोप है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मिदनापुर के कई पोलिंग बूथ पर कब्जा कर लिया है। साथ ही वोटरों को वोट डालने से रोका जा रहा। इसके लिए भी टीएमसी ने चुनाव आयोग के पास शिकायत की है। वहीं चुनाव आयोग के मुताबिक सब जगहों पर हालात सामान्य है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के पहले चरण में सुबह 11 बजे तक 24.61 फीसदी वोटिंग हुई है। वहीं असम में 24.48 फीसदी मतदान हुआ है। बंगाल में टीएमसी ने चुनाव आयोग की एप में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। इसी सिलसिले में टीएमसी का प्रतिनिधिमंडल 12 बजे चुनाव से शिकायत करने जाएगा।

 वहीं बीजेपी का आरोप है कि उनके कार्यकर्ताओं पर लगातार हमला किया जा रहा है। इसकी शिकायत बंगाल बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय दोपहर 2 बजे चुनाव आयोग से शिकायत करने जाएंगे। टीएमसी ने चुनाव आयोग से वोटिंग को लेकर शिकायत की है। टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने चुनाव आयोग को एक ईमेल किया है।

तृणमूल कांग्रेस ने अपनी शिकायत में कहा है कि कांठी दक्षिण (216) और कांठी उत्तर विधानसभा क्षेत्र (213) में 9.13 बजे वोटिंग फीसदी 18.47 और 18.95 फीसदी था। मगर चार मिनट के बाद यानी 9.17 बजे वोटर टर्नआउट कम होकर क्रमश: 10.60 फीसदी और 9.40 फीसदी हो गया। बता दें कि सुबह नौ बजे तक बंगाल में 7.72 फीसदी मतदान हुआ था। उन्होंने कहा, सुबह 9:13 मिनट पर जानकारी दी थी कि कांथी दक्षिण और उत्तर में 18 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ है। फिर 4 मिनट के बाद कैसे 10 फीसदी से थोड़ा ज़्यादा दिखाया गया। सुबह शुभेंदु अधिकारी के भाई ने टीएमसी पर आरोप लगाया था। अब उनपर हमला हुआ है। कुछ लोगों ने उनके साथ मारपीट भी की है। उनकी गाड़ी का शीशा चारों तरफ से टूट गया है। ड्राइवर को कुछ चोटें भी आई हैं।

Latest News

World News