Trending News

एम्स जैसी सुविधाओं वाले BHU की खुली पोल, मोबाइल के टॉर्च से हुआ ऑपरेशन

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 16th March , 2021 12:33 pm

वाराणसी-AIIMS जैसी सुविधाएं देने का दावा करने वाले BHU की चिकित्सा व्यवस्था की पोल वायरल तस्वीरों ने खोली हैं। वायरल तस्वीरों में BHU के दंत चिकित्सा विज्ञान संकाय के डॉक्टर मोबाइल के टॉर्च की रोशनी में एक मरीज का ऑपरेशन कर रहे हैं। डीन प्रो. विनय कुमार श्रीवास्तव ने नोटिस जारी करके डॉक्टर्स से जवाब मांगा है।

दरअसल,मामला बीएचयू के सर सुंदर लाल अस्पताल का है । जहां की ऐसी तस्वीर वायरल हुई है, जिससे यहां कि सुविधाओं की पोल खुल गयी है। दावा किया जाता है कि इस अस्पताल में एम्स जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं। वायरल तस्वीर बीएचयू के दंत विज्ञान संकाय का है, जहां एक मरीज का ऑपरेशन मोबाइल के टॉर्च की रोशनी नें किया जा रहा है। दंत विज्ञान संकाय में सोमवार को एक मरीज के दांतों का ऑपरेशन किया जाना था। तारीख पहले से तय थी, समय के अनुसार सुबह 10 बजे चिकित्सकों ने मरीज को ऑपरेशन रूम में शिफ्ट किया और ऑपरेशन शुरू किया, लेकिन लगभग 10 बजकर 20 मिनट पर लाइट चली गयी। ऐसे में स्थिति को संभालने के लिए डॉक्टरों की टीम ने अपने मोबाइल के रोशनी में ऑपरेशन जारी रखा और उसे अंजाम तक पहुंचाया।

इसके साथ ही चिकित्सों ने इस समस्या का जिक्र अपनी रिपोर्ट में भी किया और साथ ये भी लिखा कि बिजली की कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई है, जिसके कारण ये परेशानी हुई। इन तस्वीरों को डॉक्टरों के टीम ने ही वायरल किया है। इन तस्वीरों के बाद बीएचयू के उन दावों पर कई सवाल खड़े होते हैं, जिनमें कहा जाता है कि यहां एम्स जैसी सुविधाएं हैं। खास बात ये है कि केंद्र सरकार द्वारा यहां पैकेज की कोई कमी नहीं दी गयी है, बावजूद ये तस्वीर ये जाहिर करती है कि बीएचयू में या तो लापरवाही है या अधिक पैकेज भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है।

Latest News

World News