Trending News

नए साल के जश्न को फीका करने वालों की खैर नही, लखनऊ कमिश्नरेट ने कसी कमर

[Edited By: Rajendra]

Tuesday, 29th December , 2020 04:49 pm

नए साल का जश्न दुनियाभर में धूमधाम से मनाया जाता है। राजधानीवासी भी इस जश्न में डूब जाते हैं लेकिन उपद्रवियों के कारण इस जश्न का रंग भंग हो जाता है। ऐसे उपद्रवियों के लिए लखनऊ कमिश्नरेट ने प्लान तैयार कर लिया है, यानी इस बार नए साल के जश्न को फीका करने वालों की खैर नही है।

राजधानी लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने नए साल के जश्न को लेकर दिशा निर्देश जारी किए हैं. इसके तहत कोविड 19 और धारा 144 के आदेशों का पालन करना होगा. इसकी अनदेखी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. गाइडलाइन्स के तहत दुकानों, मार्केट, मॉल, रेस्टोरेंट और फ़ूड पॉइंट्स पर बिना मास्क लगाए या भीड़ इकठ्ठा होने पर दुकान का चालान किया जाएगा. सभी जगह की वीडियोग्राफी और सीसीटीवी फुटेज को अनिवार्य बनाया गया है. इसकी निगरानी जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम की टीमें करेंगी.

जॉइंट कमिशन्नर ऑफ पुलिस लॉ एंड आर्डर नवीन अरोड़ा ने साफ तौर पर कहा है कि हुड़दंगियों के लिए पुलिस प्रशासन ने प्लान तैयार किया है। साथ ही उन्होंने बताया कि ट्रैफिक डाइवर्जन, वन वे आदि के लिए व्यापाक प्रवंध किये गए हैं। ज़ोन व सेक्टर स्कीम्स के तहत ड्यूटी बंदोबस्त पर का किया गया है। लगभग 7000 पुलिसकर्मी अलग अलग जगहों पर ड्यूटी देते हुए नज़र आएंगे। सड़क , सार्वजनिक स्थान व गाड़ियों में बैठकर शराब पीना प्रतिबंधित होगा। रेस्टॉरेंट, बार व पब पर पुलिस कर्मियों द्वारा लगातार पेट्रोलिंग की जाएगी। मिशन शक्ति के तहत महिलाओं की सुरक्षा पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि सादे कपड़ों में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। हमारा उद्देश्य है कि जनता की सुरक्षा में कोई कमी ना रह जाये।

Latest News

World News