Trending News

लखनऊ में बनेगा 1000 बेड का नया कोविड हॉस्पिटल, सीएम योगी दिया निर्देश

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 16th April , 2021 01:17 pm

लखनऊ-यूपी में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखत हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, सीएमओ और टीम-11 के सदस्यों साथ समीक्षा बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। सीएम योगी ने निर्देश देते हुए कहा कि लखनऊ में 1000 बेड का नया कोविड हॉस्पिटल स्थापित किया जाए। डिफेंस एक्सपो आयोजन स्थल इसके लिए बेहतर स्थान हो सकता है, इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई तत्काल सुनिश्चित की जाए। वहीं कोविड टेस्ट के लिए सरकारी और निजी प्रयोगशालाएं पूरी क्षमता के साथ कार्य करें। इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही स्वीकार्य नहीं है। कोविड टेस्टिंग के लिए शासन स्तर पर दरें भी तय की जा चुकी हैं। जिला प्रशासन क्वालिटी कंट्रोल के साथ इन व्यवस्थाओं को लागू किया जाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी शासकीय चिकित्सालयों में ओपीडी सेवाएं स्थगित रखी जाएं। इस समय भीड़ संक्रमण को बढ़ाने वाला हो सकता है। ओपीडी सेवाओं के लिए टेलीकन्सल्टेशन को बढ़ावा दिया जाए, सरकारी चिकित्सालयों में केवल आपातकालीन सेवाएं ही संचालित हों। मुख्यमंत्री आरोग्य मेलों का आयोजन 15 मई तक के लिए स्थगित रखा जाए। दरअसल लखनऊ के केजीएमयू, बलरामपुर चिकित्सालय और कैंसर इंस्टिट्यूट को डेडीकेटेड कोविड चिकित्सालय बनाया जा रहा है।

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने जानकारी देते हुये कहा कि डीआरडीओ की टीम जल्द लखनऊ पहुंचेगी। यहां पर टीम दो अलग-अलग जगहों पर कोविड अस्पताल का निर्माण करेंगी। ये 500 से 600 बिस्तर की क्षमता वाला अस्पताल होगा। राजनाथ सिंह ने मिशन मोड पर सेना को इस काम को अंजाम देने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही राजनाथ सिंह इसी टीम के साथ दिल्ली से कुछ वेंटिलेटर भी लखनऊ भेज रहें हैं। विशेष विमान से डीआरडीओ की टीम के साथ डॉक्टर्स की टीम भी लखनऊ आ रही है।

 

Latest News

World News