Trending News

निजीकरण के विरोध में बैंककर्मियों की हड़ताल, यूपी में 40 हजार करोड़ की क्लीयरेंस फंसी! ATM भी हो रहे खाली

[Edited By: Admin]

Monday, 15th March , 2021 02:25 pm

लखनऊ-सरकारी बैंकों के निजीकरण के विरोध में विभिन्न बैंक संगठन आज देशव्यापी हड़ताल पर हैं। दो दिनी हड़ताल के क्रम में प्रदेश भर के सभी बैंक कर्मी हड़ताल पर हैं। प्रदेश भर के बैंक मुख्‍यालयों पर सुबह 11 बजे से कर्मचारियों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। प्रदेश के हर जिले के सभी मुख्‍यालयों पर बैंक कर्मचारी प्रदर्शन ने हाथों पर बैनर व पोस्‍टर लेकर विरोध जताया। वहीं बैंक पर काम से आए लोगों को बैरंग लौटना पड़ा। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के बैनर तले बैंक कर्मचारी प्रदर्शन किया।

हड़ताल के पहले दिन यानि सोमवार को यूपी में भी सरकारी बैंकों की हजारों शाखाएं बंद हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि इन दो दिनों में सिर्फ यूपी में ही 40 हजार करोड़ रुपये का ट्रांजेक्शन फंस जाएगा। मोटे तौर पर यूपी में एक दिन में 20 हजार करोड़ रुपये की क्लीयरेंस की जाती है। ये दो दिनों तक ठप रहेगी। थोड़ी राहत ऑनलाइन ट्रांजेक्शन की वजह से जरूर मिलेगी।

इस हड़ताल में कुल 9 यूनियन शामिल हैं। इस दो दिवसीय हड़ताल में सभी 12 सरकारी बैंक शामिल हैं। नेशनल कन्फडरेशन ऑफ बैंक एम्पलाइज के प्रांतीय महामंत्री के के सिंह और बैंक ऑफ इंडिया ऑफिसर एसोसिएशन के संरक्षक दिलीप चौहान ने बताया कि राष्ट्रीय कृत बैंकों के कर्मचारी हर स्तर पर सरकार की अपेक्षाओं पर खरे उतरे हैं इसके बावजूद भी सरकार द्वारा राष्ट्रीय कृत बैंकों का निजीकरण किया जा रहा है। निजी करण किसी भी दृष्टिकोण से न तो बैंक कर्मचारियों के हित में है और न ही आम जनमानस के। ऐसे में सरकार को बैंकों के निजीकरण किए जाने के फैसले को तत्काल वापस लेना होगा।

Latest News

World News