Trending News

Mission Mangal का ट्रेलर लॉन्च, पूड़ियां तलने की साइंस से अंतरिक्ष की उड़ान

[Edited By: Admin]

Thursday, 18th July , 2019 03:47 pm

बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की मल्टीस्टारर फिल्म ‘मिशन मंगल’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है। इस फिल्म में अक्षय कुमार इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन के एक सीनियर साइंटिस्ट राकेश धवन का किरदार निभाते नजर आ रहे हैं। यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है। ‘मिशन मंगल’ उन लोगों पर बनी है, जिन्होंने इंडिया के मिशन मंगल को कामयाब बनाया।

Image result for मिशन मंगल मूवी

इस फिल्म में अक्षय के साथ विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, कीर्ति कुल्हरि और नित्या मेनन भी हैं। फिल्म को जगन शक्ति ने डायरेक्ट किया है। अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल पर फिल्म के ट्रेलर को शेयर करते हुए लिखा कि ये सिर्फ एक कहानी नहीं बल्कि मिसाल है उस नामुमकिन सपने की जिसे मुमकिन किया इंडिया ने। मिशन मंगल फिल्म की कहानी 2013 में इसरो द्वारा मार्स ऑर्बिटर मिशन पर आधारित है।

Image result for मिशन मंगल मूवी

मार्स ऑर्बिटर मिशन के तहत मंगलयान 5 नवम्बर 2013 के दिन इसरो ने लॉन्च किया था। इसके साथ ही भारत मंगल पर कदम रखने वाला चौथा देश बन गया था। यह पूरा अभियान सतीश धवन स्पेस सेंटर श्रीहरिकोटा, आंध्रप्रदेश से संचालित हुआ था।

Image result for मिशन मंगल मूवी

तकरीबन 2.50 मिनट के ट्रेलर में मिशन डायरेक्टर बने राकेश धवन यानी अक्षय कुमार अपनी टीम को मोटिवेट करते नजर आए हैं। वहीं उनका साथ तारा शिंदे यानी विद्या बालन ने दिया है। ट्रेलर में एक जगह अक्षय पूड़ियां तलने जैसी छोटी सी बात से मंगल पर जाने का साइंस समझाते हैं।

Latest News

World News