Trending News

यूपी में 24 घंटे के भीतर सामने आए 27 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज, 120 लोगों की हुई मौत

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 17th April , 2021 06:23 pm

लखनऊ-यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या में शनिवार को मामूली कमी नजर आई। शुक्रवार को जहां 27426 मामले सामने आए थे वहीं शनिवार को 27357 नए संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि, 120 लोगों की मौत हुई है। वहीं, लखनऊ में 5913 नए संक्रमित मिले हैं। वहीं प्रयागराज 1977, कानपुर 1826 और वाराणसी में 1664 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। हालांकि, प्रदेश में कोरोना के कारण हालात लगातार भयावह बने हुए हैं जिसे देखते हुए प्रदेश में शनिवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक 35 घंटे का कर्फ्यू लगाया गया है।

यहां क्लिक करके देंखे सभी जिलों की रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में रेमडेसिवीर की उपलब्धता के लिए विशेष कंट्रोल रूम बनाया गया हैय़ यह गलत जानकारी दी जा रही है कि निजी लैब टेस्ट नहीं कर रहे हैं। शनिवार को निजी लैब द्वारा 19 हजार टेस्ट किए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग अपने सैंपल भेजकर निजी लैब में टेस्ट करा सकते हैं।

लखनऊ के साथ ही प्रदेश में कोरोना के कारण बिगड़ते हालात के बीच यूपी सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है। यूपी में अस्पताल अब बिना टेंडर के दवाएं और अन्य उपकरण खरीद सकते हैं।यह आदेश अगले तीन महीने तक वैध रहेगा। वहीं उन्होने बताया कि प्रदेश में ऑक्सीजन की सप्लाई नियमित है। DRDO ने प्रस्ताव दिया है जिसमें वे 15 दिनों में 10 नए प्लांट बनाएंगे। जिसमें हवा से ऑक्सीजन बनाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि एक सप्ताह के अंदर ये सारे प्लांट शुरू कर दिए जाएं।

 

Latest News

World News