Trending News

मौसम विभाग ने यूपी में जारी किया ऑरेंज अलर्ट, ठंड के ठिठुरेंगे कई शहर

[Edited By: Punit tiwari]

Wednesday, 30th December , 2020 01:03 pm

लखनऊ- उत्तराखंड में कई इलाकों में हुई भारी बर्फबारी का असर उत्तर प्रदेश में भी दिखना शुरू हो जायेगा। धीरे-धीरे गलन बढ़ती जा रही है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक अब कंपकंपाती ठण्ड शुरू हो जायेगी। इसका सबसे ज्यादा असर पश्चिमी यूपी के जिलों में देखने को मिलेगा। प्रदेश के पश्चिमी इलाके के जिलों के रात का तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच जा रहा है। 31 दिसम्बर से लेकर 1 जनवरी तक के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

30 दिसम्बर की आधी रात से प्रदेश के कुछ और जिले शीतलहर की चपेट में आ जायेंगे। 31 दिसम्बर से कई जिलों में भीषण शीतलहर शुरु हो जायेगी। जिन जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है वे हैं - सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, अलीगढ़, मथुरा, आगरा, बरेली, लखीमपुर खीरी, बांदा, सोनभद्र, हापुड़, बुलंदशहर, हाथरस, जालौन, हमीरपुर और झांसी। इन सभी जिलों के निवासियों को सावधान रहने की नसीहत दी गई है। पश्चिमी यूपी के साथ तराई के जिलों में कोहरे की मोटी चादर देखने को मिलेगी। इन जिलों के साथ-साथ बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोण्डा, सिद्धार्थनगर, बस्ती और गोरखपुर में घने कोहरे की संभावना जताई गई है।


हालांकि गनीमत इस बात की रहेगी कि दोपहर होते-होते कोहरे की परत छट जायेगी और धूप के दर्शन हो सकेंगे। फिर भी धूप के बावजूद भी दिन में गलन बनी रहेगी। पिछले दो हफ्तों से जो राहत मिलती आ रही है अब उसके खत्म होने की आशंका गहरा गयी है।

 

Latest News

World News