Trending News

अगले 24 घंटे के लिए मौसम विभाग का अलर्ट, तेज बारिश से प्रभावित होंगे यूपी और दिल्ली समेत ये राज्य व शहर

[Edited By: Admin]

Wednesday, 10th July , 2019 01:08 pm

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 24 घंटों में यूपी में भारी बारिश की शुरुआत हो सकती है। मौसम विभाग ने इस संबंध में अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक बस्ती और लखनऊ में भीषण बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने इस संबंध में अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक बस्ती और लखनऊ में भीषण बारिश हो सकती है. वहीं अगले 24 घंटों में महोबा, हमीरपुर, इलाहाबाद, संत कबीर नगर और कौशांबी में भारी बारिश हो सकती है। अगले 72 घंटे में बिजनौर, मेरठ, मुरादाबाद, संभल, बरेली, बलरामपुर, सिद्धार्थ नगर, कुशीनगर और गोंडा में भारी बारिश हो सकती है।

Image result for rain in india

इससे पहले मौसम विभाग ने लखनऊ और आसपास के इलाकों में बादलों के छाने रुक-रुककर बारिश होने संभावना जताई थी। मौसम विभाग के अनुसार, 11 जुलाई तक प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। वायुमंडल में बढ़ी आद्र्रता से आगामी 24 घंटों में कहीं तेज कहीं धीमी बारिश होने के आसार हैं।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से आ रही पूर्वी-नम हवाओं से आर्द्रता का स्तर 100 प्रतिशत तक पहुंच चुका है। अच्छी बारिश के लिए ऐसी परिस्थिति अनुकूल हैं।

Image result for rain in india

वहीं भारी बारिश और खराब दृश्यता के कारण मुंबई हवाईअड्डे पर सोमवार को उड़ानों का परिचालन गंभीर रूप से प्रभावित रहा, जबकि शहर व तटवर्ती कोंकण क्षेत्र को 'रेल अलर्ट' पर रखा गया है। मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के एक प्रवक्ता ने कहा कि दृश्यता में उतार-चढ़ाव होने के कारण सुबह 9.31 बजे तक कम से कम 20 मिनट उड़ानों के परिचालन संबंधी कोई गतिविधि नहीं हुई।

मुंबईकरों को अगले कुछ दिनों तक बारिश से राहत मिलती नहीं दिख रही है। मौसम विभाग के अनुसार मुंबई में मंगलवार और आने वाले कुछ दिनों तक समान्य से भारी बारिश हो सकती है। बीते कुछ दिनों से मुंबई में भारी बारिश हो रही है। इस वजह से शहर के कई इलाकों में भारी जलजमाव की वजह से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई इलाकों में तो घरों में भी पानी घुस गया है। मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार मुंबई के अलग-अलग इलाकों में 09, 10, 11, 12 और 13 जुलाई को भारी बारिश की संभावना है। जबकि 14 और 15 जुलाई को भी कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। 

Latest News

World News