Trending News

कोरोना का महाकुंभ: अब इस अखाड़े के 17 संतों की रिपोर्ट आई कोविड पॉजिटिव

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 16th April , 2021 04:21 pm

देहरादून-हरिद्वार में चल रहे महाकुंभ में लगातार कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। निरंजनी अखाड़े के 17 संतों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन संतों का रैपिट एंटीजन टेस्ट किया गया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम अखाड़ों में रह रहे साधु-संतों की सैंपल ले रही है। फिलहाल कोरोना संक्रमित संतों को उनके ही अखाड़े में आइसोलेट करने की व्यवस्था की जा रही है।

इस जांच के क्रम में निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत रविन्द्र पुरी को कोरोना रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। उन्हें भी अखाड़े में ही आइसोलेट किया गया है। महंत रविंद्र पुरी कल शाम पट्टाभिषेक कार्यक्रम में शामिल रहे थे। महंत रवींद्र पुरी ने खुद ही की है कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि। अभी कई अन्य अखाड़ों के करीब 200 से ज्यादा साधु-संतों का टेस्ट रिपोर्ट आना बाकी है। अब तक 50 से ज्यादा साधु संत संक्रमित हो चुके हैं।

बता दें कि हरिद्वार महाकुंभ में 13 अखाड़े आए हैं इनमें से निरंजनी और आनंद अखाड़े ने अपनी तरफ से महाकुंभ समाप्त करने की घोषणा कर दी है। निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत रवींद्र पुरी ने कुंभ की समाप्ति की घोषणा करते हुए कहा कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते अखाड़े ने यह फैसला किया है कि 17 अप्रैल को होने वाले शाही स्नान के बाद कुंभ मेला समाप्त कर दिया जाएगा।

वहीं कोरोना संक्रमण फैलने को लेकर अब अखाड़े के साधु-संत आपस में ही भिड़ गए हैं। एक-दूसरे पर कोरोना फैलाने को लेकर आरोप लगा रहे हैं। बैरागी अखाड़े ने आरोप लगाया कि कुंभ में संक्रमण संन्यासी अखाड़ों से फैला है। निर्मोही अखाड़े के अध्यक्ष महंत राजेंद्र दास ने कुंभ में बढ़ते संक्रमण के मामलों के लिए अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी को जिम्मेदार ठहराया है। हरिद्वार में कुंभ मेले का समय 30 अप्रैल तक है। कोरोना के चलते इस साल कुंभ का मेला जनवरी की बजाय 1 अप्रैल से शुरू किया गया था।

Latest News

World News