Trending News

कीर्ति आजाद की बायोपिक फिल्म ‘क्रिकेट’ का ट्रेलर लॉन्च, ''बिहार के अपमान से सम्मान तक'' यहां देखें

[Edited By: Admin]

Thursday, 5th September , 2019 07:03 pm

बॉलीवुड में बायोपिक मूवी बनाने का ट्रेन्ड काफी समय से चल रहा है। क्रिकेट हो या हॉकी या फिर कोई युद्ध या योद्धा की कहानी। बॉलीवुड के डायरेक्टर इनदिनों इन सभी को बड़े पर्दे पर लाने में काफी दिल चस्पी दिखा रहे है। अब इस लिस्ट में भारतीय टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद की बायोपिक भी जुड़ गई है। पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद की बायोपिक मूवी क्रिकेट का पोस्टर जार किया गया है। इस फिल्म में कीर्ति आजाद के जीवन को दर्शाया जाएगा। इस फिल्म को योगेंद्र सिंह डायरेक्ट करेंगे और इस फिल्म को आरके जलान और सोनू झा प्रोड्यूस कर रहे हैं।

 

Image result for kirti azad movie

 ट्रेलर यहां देखें....

https://www.youtube.com/watch?v=JW2Cj-wHKss

इस फिल्म का पोस्टर हाल ही में सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है। फिल्म के पोस्टर को क्रिकेट नाम से शेयर किया गया है। पोस्टर में दिखाई दे रहे बैट पर लाल कलर का गमछा भी बंधा हुआ है, बैट पर बिहारी, करप्शन, दलित, पॉलिटिक्स भी लिखा हुअ है. इससे पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियो की बायोपिक की बात करें तो महेंद्र सिंह धोनी, मोहम्मद अजहरुद्दीन की जिंदगी को पर्दे पर दिखाया गया है. इसके साथ ही टीम इंडिया के पू्र्व कप्तान कपिल देव की भी बायोपिक जल्द ही आने वाली है, जिसमें बॉलीवुड एक्टर रणबीर सिंह कपिल देव का रोल प्ले करते हुए नजर आएँगे।

कीर्ति आजाद ने टीम इंडिया के लिए 25 मैच खेले है। जिसमें उन्होंने 269 रन बनाए है। वही उन्होंने 7 टेस्ट में 135 रन बनाए है। उन्होंने इस दौरान टेस्ट क्रिकेट में 3 विकेट भी लिए है। बता दें की कीर्ति आजाद ने साल 1980 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था। इसके बाद साल 1983 में भारत ने वर्ल्ड जीता। साल 1983 वर्ल्ड विजेता टीम के वह हिस्सा भी रहे। साल 1986 में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ शारजाह स्टेडियम अपने करियर का अंतिम वनडे मैच खेला था।

कीर्ति आजाद इस समय राजनीति में है। उनके पिता बिहार राज्य के सीएम भी रह चुके है। उनके पिता का नाम भागवत झा आजाद। 23 दिसंबर 2015 को दिल्ली के क्रिकेट निकाय दिल्ली और जिला क्रिकेट एसोसिएशन में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार को लेकर पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को खुलेआम निशाना बनाने के लिए उन्हें भारतीय जनता पार्टी से निलंबित कर दिया गया।

Latest News

World News