Trending News

पुलवामा: सुरक्षाबलों ने बड़े हादसे को टाला, पुलवामा में IED को निष्क्रिय किया

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 23rd April , 2021 01:48 pm

पुलवामा-कश्मीर घाटी में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन तेजी से जारी है। शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद किया। हालांकि बाद में उसको सुरक्षित तरीके से डिफ्यूज कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों की रोड ओपनिंग पार्टी शुक्रवार सुबह पुलवामा के रास्तों की जांच कर रही थी। इस दौरान सर्किल रोड पर उन्हें एक अज्ञात चीज दिखी, जो कार्बन पेपर से लपेटी गई थी। साथ ही उसमें से कुछ तार दिख रहे थे। इस पर जवानों ने तुरंत इलाके को घेरकर बम निरोधक दस्ते को बुलाया। बाद में जांच करने पर वो संदिग्ध चीज आईईडी निकली। जिसके बाद सर्कुलर रोड पर वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया गया।

सेना ने इस बीच आसपास के इराके की घेराबंदी कर आइईडी लगाने करने वाले आतंकियों की तलाश भी शुरू कर दी। वहीं मौके पर पहुंचे सेना के बम निरोधक दस्ते ने बड़ी ही सावधानी के साथ आइईडी को अपने कब्जे में लिया और उसे सुरक्षित जगह पर ले जाकर डिफ्यूज कर दिया बना दिया। सैन्य अधिकारी ने बताया कि यह आइईडी बड़ा शक्तिशाली था। यदि आतंकी अपने मंसूबे में कामयाब हो जाते तो इससे काफी नुकसान होने की संभावना थी।

 

 

Latest News

World News