Trending News

महाराष्ट्र: मुंबई में तेज बारिश ने ले ली 21 जानें, आगे की स्थितियां और भी खतरनाक

[Edited By: Admin]

Wednesday, 3rd July , 2019 11:47 am

मुंबई में एक बार फिर वही हालात हो रहे हैं जो 14 साल पहले हुए थे। यहां चारों ओर बाढ़ जैसी स्थितियां हैं। 2005 के बाद पहली बार मुंबई में 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश हुई। आज भी कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। दोपहर 12.35 बजे हाई टाइड के दौरान 4 मीटर से ज्यादा ऊंची लहरे उठने की संभावना जताई गई है। सेंट्रल रेलवे ने डोंबिवली और ठाणे से यात्रियों को ले जाने के लिए अतिरिक्त ट्रेनों की व्यवस्था की है। 

Image result for mumbai rain

यहां अब तक 21 की मौत

Image result for mumbai rain

बारिश से प्रभावीत लोगों को निकालने के लिए नौसेना ने मोर्चा संभाला हुआ है। अकेले मुंबई में बारिश की वजह से 21 लोगों की मौत हो गई है, जबकि पूरे महाराष्ट्र में कुल 35 लोग भारी बारिश का शिकार बन चुके हैं। लगातार हो रही वर्षा के कारण रेल, हवाई सेवा एवं सड़क परिवहन पर पर सबसे ज्यादा असर पड़ा है। कई ट्रेनों और उड़ानों को रद कर दिया गया।

Image result for mumbai rain

तेज बारिश से रत्नागिरी में तिवरे डैम टूट गया जिससे नजदीक बसे करीब सात गांवों में बाढ़ आ गई है। हादसे में 23 लोग लापता बताए जाते हैं। अब तक 6 लोगों के शव बरामद किए गए हैं। बताया जाता है कि भारी बारिश के चलते बांध में जलस्तर बहुत बढ़ गया था, जिसकी वजह से यह बांध देर रात अचानक टूटा।

Image result for mumbai rain

मौसम जानकारों का कहना है कि आगे और भी हालात बुरे हो सकते हैं। बचाव दल को सूचना भेज दी गई है। वहीं सरकार ने भी इस प्राकृतिक आपदा से बचने के पूरे इंतजाम करना शुरू कर दिए हैं। 

Latest News

World News