Trending News

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में लगी आग, 50 मरीजों को किया गया शिफ्ट

[Edited By: Punit tiwari]

Wednesday, 31st March , 2021 12:19 pm

नई दिल्ली-दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में बुधवार सुबह आग लगने से हड़कंप मच गया, बताया जा रहा है कि जिस बिल्डिंग में आग लगी वह तीन मंजिला है, आग पहले फ्लोर पर लगी थी, आग से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। वहीं अस्पताल में र्ती सभी 50 मरीजों को समय रहते शिफ्ट कर दिया गया। आग को बुझाने में फायर ब्रिगेड कर्मियों ने जिस तरह से तेजी दिखाई, उससे इस पर समय रहते काबू पा लिया गया। कुछ देर बाद कुछ ऐसा ही ईस्ट दिल्ली के गांधीनगर में एक कपड़ों के स्टोर भी हुआ और वहां भीषण आग लग गई, लेकिन उस पर भी काबू पा लिया गया।


दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में सुबह उस वक्त भगदड़ मच गई, जब एक आईसीयू वॉर्ड में आग लगने की सूचना मिली। जानकारी के मुताबिक ब्लॉक-एच में वॉर्ड नंबर-11, जो कि आईसीयू वॉर्ड है उसके वेंटिलेटर में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से आग लग गई और देखते ही देखते फैल गई। हालांकि इस वॉर्ड में भर्ती 50 मरीजों को सुरक्षित दूसरे वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया और किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली। इस आग पर दिल्ली फायर सर्विस की नौ गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर काबू पाया। वहीं अपनी जान पर खेलकर दो नर्सिंग अफसरों ने मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया।

हालांकि इस दौरान इन दोनों अफसरों के फेफड़े में धुआं बहुत ज्यादा भर गया जिसकी वजह से इनका दम घुट गया और इनकी हालत गंभीर हो गई। मरीजों को शिफ्ट करने के बाद इन दोनों अफसरों को सफदरजंग के ही दूसरे ब्लॉक के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। इस वक्त दोनों नर्सिंग अफसरों का इलाज चल रहा है।

Latest News

World News