Trending News

मुंबई में चक्रवात निसर्ग ने मचाया तांडव, समुद्री इलाकों से दूर रहने की सलाह

[Edited By: Admin]

Wednesday, 3rd June , 2020 05:12 pm

मुंबई में चक्रवात निसर्ग ने तांडव मचा रखा है. इस वक्त तेज बारिश हो रही है और तेज हवाएं भी चल रही हैं. समुद्र में लगातार ऊंची-ऊंची लहरें उठ रही हैं. मुंबई के शहरी इलाके में भी तेज हवाओं का असर दिखना शुरू हो गया है, यहां कई जगह पेड़ गिर गए हैं तो कुछ जगह टीन शेड हवा में उड़ते हुए दिखे.

महाराष्ट्र के रत्नागिरी इलाके में इस वक्त समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरें उठ रही हैं. लोगों को समुद्री इलाके से दूर रहने की सलाह दी गई है.

मुंबई के अलीबाग इलाके में काफी तेज बारिश हो रही है और लगातार हवाएं चल रही हैं. करीब तीन घंटे तक यहां पर चक्रवात तूफान का लैंडफॉल का असर दिखेगा.

मुंबई में समुद्र में तैनात जहाजों पर भी चक्रवात निसर्ग का असर दिख रहा है. समुद्र में उठ रही लहरें इतनी ऊंची हैं कि जहाज भी हिल रहे हैं. प्रशासन ने समुद्र के पास से सभी लोगों को हटा दिया है.

मुंबई में तूफान की वजह से बांद्रा वर्ली सी लिंक को बंद कर दिया गया है. समुद्र के ऊपर बने इस बड़े पुल पर काफी अधिक ट्रैफिक रहता है. लेकिन अब सुरक्षा की दृष्टि से इसे बंद कर दिया गया है.

निसर्ग तूफान को देखते हुए मौसम विभाग ने मुंबई में हाइ टाइड के आने की संभावना जताई है. तूफान के दौरान 100 से 120 KM. प्रति घंटे की तूफानी हवाएं और समंदर में उठने वाली 6 फीट ऊंची लहरें मुंबई को फिर से पानी-पानी कर सकती हैं.

Latest News

World News