Trending News

'15 मार्च तक बाजार में आ सकते है कोरोना के दो नए टीके'

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 25th February , 2021 03:22 pm

लखनऊ-यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 15 मार्च तक कोरोना के दो नए टीके बाजार में आ सकते हैं। इसके साथ ही भारत दुनिया का पहला ऐसा देश होगा जिसने कोरोना की चार वैक्सीन दुनिया को दी। मुख्यमंत्री गुरुवार को विधान परिषद में राज्यपाल के अभिभाषण पर सदन को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी से जहां विश्व की बड़ी-बड़ी अर्थव्यवस्थाएं ध्वस्त हो गईं। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने कोरोना के खिलाफ प्रभावशाली ढंग से लड़ाई लड़ी। भारत दुनिया का एकमात्र ऐसा देश है जिसने कोरोना की दो वैक्सीन दी है। जब कोरोना के मामले आना शुरू हुए तो उत्तर प्रदेश में टेस्ट करने क्षमता नहीं थी लेकिन आज यह स्थिति है कि यूपी के पास हर रोज दो लाख टेस्ट करने की क्षमता है। हर जिले में आईसीयू और वेंटिलेटर की व्यवस्था की है। आज के जो आकड़े हैं उसके अनुसार, प्रदेश में सिर्फ 2000 कोरोना संक्रमित मरीज हैं।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन लगने के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने पलायन किया। दिल्ली से लाखों मजदूर यूपी आना शुरू हुए। हमने सबको भोजन और साधन मुहैया करवाया। यह सबकुछ हमने बिना किसी की जाति या धर्म देखे किया। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने हमें ये संस्कार दिया था और कहा था कि आदमी न तो बड़ा होता है न छोटा होता है आदमी सिर्फ आदमी होता है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यूपी के हर नागरिक को सरकार के कोरोना प्रबंधन पर गर्व होना चाहिए। हमारे प्रबंधन की सराहना विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी की। उन्होंने कहा कि मौत एक भी हो कष्टदायी है लेकिन हमें कोरोना वॉरियर्स की कोशिशों का अपमान नहीं करना चाहिए।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के अभिभाषण के दौरान हंगामा करने पर विपक्ष के नेताओं को आड़े हाथों लिया। उन्होंने सपा की तरफ इशारा करते हुए कहा कि उनका तो इतिहास महिलाओं को अपमानित करने वाला रहा है। इन लोगों को कम से कम सदन में तो गरिमा बनाए रखना चाहिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यपाल के अभिभाषण पर विधान परिषद को संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान विपक्ष में बैठे सपा नेता अहमद हसन के बारे में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आप तो पुलिस विभाग में रह चुके हैं। आज मैं पूरे विश्वास से कहता हूं कि अगर आप आज पुलिस में होते तो आपका डंडा सपा के लोगों पर ही सबसे पहले चलता। पता नहीं अब उनके साथ कैसे बैठे हैं। योगी ने कहा कि आप अच्छे व्यक्ति हैं पर गलत दल में हैं। जिस पर मुख्यमंत्री योगी के भाषण के बीच में ही अहमद हसन ने कहा कि मैं बिल्कुल सही दल में और सही जगह पर बैठा हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोराना काल में 5 अगस्त को अयोध्या में प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीराम मंदिर का शिलान्यास किया। यह गौरव का विषय है। 500 साल के बाद यह गौरवशाली क्षण आया है जब राम मंदिर का निर्माण अयोध्या में हो रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे आश्चर्य है कि कुछ लोगों को राम के नाम से विद्वेष है।

 

Latest News

World News