Trending News

अमिताभ ठाकुर ने अपने घर के बाहर लगाया 'जबरिया रिटायर' का बोर्ड

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 25th March , 2021 03:05 pm

लखनऊ-सेवानिवृत्त अमिताभ ठाकुर ने अपने घर के बाहर 'जबरिया रिटायर' का बोर्ड लगाया लिया है। अमिताभ ठाकुर ने खुद के घर के आगे लगी नेम प्लेट में अपने नाम के नीचे ‘जबरिया रिटायर आईपीएस’ लिख दिया है। आज अपने पोस्ट में अमिताभ ने कहा कि 'जबरिया सेवानिवृति के संबंध में 4 दिसंबर 2019 को सरकार को लिखा उनका पत्र आज अत्यंत प्रासंगिक दिखता है। इसके बाद एक तस्वीर खिंचवाकर फ़ेसबुक-ट्विटर पर अपलोड कर दिया है। सोशल मीडिया की जनता उनकी इस सहज अभिव्यक्ति को सराह रही है और सरकार को कोस रही है।

इससे पहले उन्हें 2015 में निलंबित कर दिया गया था। अमिताभ ठाकुर ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव पर धमकाने का आरोप लगाया था। गृह मंत्रालय (एमएचए) ने 17 मार्च को उन्हें सेवानिवृत्त होने का आदेश दिया था। आदेश की प्रति उत्तर प्रदेश सरकार को भेजी गई थी, जहां ठाकुर वर्तमान में पुलिस महानिरीक्षक के रूप में तैनात थे।

उल्लेखनीय है कि 92 बैच के आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर का कार्यकाल अभी जून, 2028 तक बचा है जबकि राज्य पुलिस सेवा से प्रोन्नत होकर आईपीएस बने अन्य दोनों अधिकारियों का कार्यकाल क्रमश : जून 2023 और अप्रैल 2024 तक है। इन अधिकारियों के खिलाफ कई मामलों में जांच चल रही है।

Latest News

World News