Trending News

लखनऊ: होटल Radisson के 9 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, महिमा चौधरी समेत सैकड़ों लोग हुए थे प्रोग्राम में शामिल

[Edited By: Punit tiwari]

Wednesday, 3rd March , 2021 12:02 pm

लखनऊ- राजधानी लखनऊ में कैंट रोड स्थित रेडिसन होटल के 9 कर्मचारी मंगलवार को कोरोना संक्रमित पाए गए। मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। होटल पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कर्मचारियों के नमूने लिए। वहीं बुधवार को भी कुछ कर्मचारियों के नमूने लिए जाएंगे।

फिलहाल 48 घंटे के लिए होटल को सील किया गया है। पिछले छह माह में संक्रमण के कारण 48 घंटे के लिए सील होने वाला यह पहला तीन सितारा होटल है। बता दें कि बीते 28 फरवरी को इसी होटल में फिल्म अभिनेत्री महिमा चौधरी भी ठहरी हुई थीं। इस प्रोग्राम में कई सैकड़ों लोग शामिल थे। इस प्रोग्राम का हिस्सा लेने के लिए कई जिलों के लोग शामिल होने आए थे। साथ ही महिमा चौधरी ने यहां 250 लोगों को पुरुस्कार दिया था। जिस दौरान उन्होंने ने कहा था कि मैंने नहीं चाहती की मेरी वजह से राजधानी लखनऊ में एक बार फिर कोरोना का संक्रमण पैर पसारे। वहीं पूरे प्रोग्राम में किसी भी व्यक्ति ने मास्क नहीं लगा रहा था। पूरे प्रोग्राम में कोरोना गाइडलाइन की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गई। 

एसीएमओ व जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एमके सिंह ने बताया कि होटल में मिले सभी संक्रमित रसोइये हैं। इस कारण इनके जरिए अन्य में भी संक्रमण फैलने की आशंका है। इस लिए सभी कर्मचारियों के नमूने लिए जा रहे हैं। संक्रमण मुक्त होने के बाद होटल को फिर से खोला जाएगा। दरअसल महाराष्ट्र व केरल में पिछले दिनों फिर से संक्रमण बढ़ने के बाद से ही लखनऊ में एहतियात के तौर पर जगह-जगह रेंडम सैंपलिंग की जा रही है।

हाल के दिनों में देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में फिर से बढ़ोतरी होने लगी है, देश में एक्टिव कोरोना मामलों का आंकड़ा फिर से बढ़कर 1.7 लाख को पार कर गया है, एक समय एक्टिव मामलों का आंकड़ा 1.4 लाख से नीचे था। महाराष्ट्र, केरल, मध्य प्रदेश, पंजाब जैसे राज्यों में कोरोना के नए केस बढ़ने लगे हैं जो एक चिंता की बात है। मंगलवार को हरियाणा में स्थित एक सैनिक स्कूल के 54 बचे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं और आज लखनऊ में स्थित होटल के कर्मचारियों का कोरोना पॉजिटिव मिलना फिर से चिंता की बात है।

Latest News

World News