Trending News

दिल्ली:ऑक्सीजन की कमी के चलते जयपुर गोल्डन अस्पताल में 25 मरीजों की मौत

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 24th April , 2021 01:42 pm

नई दिल्ली-देश की राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी होने से हालात दिन पर दिन खराब होते जा रहे हैं। आज दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी होने से 25 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। अस्पताल प्रशासन ने बताया है कि ये सभी मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे।

यहां शाम 5 बजे ऑक्सीजन सप्लाई आनी थी, लेकिन रात 12 बजे ऑक्सीजन मिली और वो भी आधी। अस्पताल में अभी आधे घंटे की ऑक्सीजन बची है। जयपुर गोल्डन अस्पताल के डॉक्टर डीके बालुजा ने बताया है कि अस्पताल में अब सिर्फ आधे घंटे की ऑक्सीजन बची है। यहां 200 से ज्यादा लोगों की जिंदगी दांव पर लगी है। हमने कल रात ऑक्सीजन की कमी के कारण 25 लोगों को खो दिया।

वहीं, दिल्ली में बत्रा अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. एससीएल गुप्ता ने बताया है कि हमें एक दिन में 8 हजार लीटर ऑक्सीजन की जरूरत होती है। हमें 12 घंटे हाथ जोड़ने के बाद 500 लीटर ऑक्सीजन मिली है, अगला 500 लीटर कब मिलेगा पता नहीं? अस्पताल में 350 मरीज़ हैं और 48 मरीज़ ICU में हैं।

दूसरी ओर दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल को वार्ड में बड़ी संख्या में भर्ती मरीजों का जीवन बचाने के लिए अंतिम समय में एक ऑक्सीजन टैंकर मिल गया। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल में 500 से ज्यादा कोरोना मरीज भर्ती हैं और इनमें से 140 मरीजों को हाई ऑक्सीजन की जरूरत है।

 

Latest News

World News