Trending News

कौन सी जींस रहेगी आपके लिए परफेक्‍ट, अपनी बॉडी टाइप के अनुसार जानें

[Edited By: Punit tiwari]

Monday, 15th February , 2021 03:39 pm

नई दिल्ली-जींस एक ऐसा कपड़ा है जिसे हर उम्र की महिला आराम से पहन सकती हैं। बाजार में कई तरह की जींस आती है। हालांकि एक अच्छी डेनिम जींस का पेयर ढूंढना थका देने वाला प्रोसेस है। दरअसल कभी डेनिम जींस की फिटिंग नहीं आती तो कभी लंबाई बड़ी हो जाती है। इसलिए बॉडी टाइप के हिसाब से जींस का सही पेयर खोजने में समय लगता है। अगर आप अपनी बॉडी टाइप के हिसाब से जींस चुनेगी तो सही डेनिम जींस का चुनाव करना ज्यादा मुश्किल नहीं है। ठीक उसी तरह जैसे कोई भी व्यक्ति किसी भी तरह के कपड़े को आसानी से कैरी कर सकता है लेकिन उस ड्रेस को कैरी करने का उसमें आत्मविश्वास होना चाहिए। आइए जानते हैं कि किस तरह से आप डेनिम जींस का चुनाव कर सकती हैं।


कर्वी बॉडी टाइप
अगर आपकी बॉडी कर्वी है या फिर लोवर पार्ट ज्यादा हैवी है तो स्किन फिट या टाइट जींस पहनने से आप अनकंफर्टेबल महसूस करेंगी। आप चाहें तो वाइड लैग जींस या फ्लेयेर्ड जींस पहन सकती हैं। यह पहनने में काफी कर्फटेबल होते हैं।

लंबी टांगे
अगर आपकी टांगे लंबी है तो क्राप जींस, स्ट्रेट कट और बूट कट जींस एक अच्छा ऑप्शन है। क्योंकि ये जींस आपके लॉवर बॉडी को शेप देती है। आपकी बॉडी को मिड राइड फिट जींस पहनकर कर्वी लुक पा सकती हैं।

छोटी हाइट
अगर आपकी हाइट छोटी है तो आप स्किन फिट या स्ट्रेट कट जींस पहन सकती हैं। इस तरह की जींस पहनने से आपकी हाइट लंबी नजर आएगी। इसके अलावा क्राप्ड हैम जींस भी अच्छा ऑप्शन है।

पीयर शेप जींस
पीयर शेप बॉडी के लिए डार्क शेड जींस पहननी चाहिए. आप चाहें तो ट्राउजर जींस भी पहन सकती हैं. इसके अलावा आप स्किनी जींस और स्ट्रेट लेग जींस ट्राई कर सकती हैं.

Latest News

World News