Trending News

असम के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तरूण गोगोई का निधन

[Edited By: Rajendra]

Monday, 23rd November , 2020 06:28 pm

असम के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तरूण गोगोई का सोमवार को गुवाहाटी में निधन हो गया. 84 वर्षीय कांग्रेस नेता का इलाज गौहाटी मेडिकल कॉलेज (जीएमसीएच) में चल रहा था। असम के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके 84 साल के गोगोई को दो नवंबर को जीएमसीएच में भर्ती कराया गया था।

शनिवार को तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें शनिवार को वेंटिलेटर पर रखा गया था। गोगोई 25 अगस्त को कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये थे और इसके अगले दिन उन्हें जीएमसीएच में भर्ती कराया गया था। इसके बाद 25 अक्टूबर को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी थी।

86 साल के तरूण गोगोई पिछले महीने ही कोविड-19 संक्रमण के बाद ठीक हुए थे लेकिन उसके बाद उन्हें इस बीमारी के बाद होने वाली जटिलताओं ने घेर लिया। वे गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज ऐंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच) में भर्ती थे और पिछले दो दिन से उनकी हालत नाज़ुक होने के कारण उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। सोमवार सुबह उनकी हालत बेहद बिगड़ जाने की ख़बर के बाद असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल दिबरूगढ़ में अपने सब कार्यक्रम स्थगित कर गुवाहाटी पहुंचे । तरूण गोगोई के बेटे और सांसद गौरव गोगोई ने 21 नवंबर को ही ये ख़बर ट्विटर के ज़रिए दी थी कि उनके पिता के सभी अंगों ने काम करना बंद कर दिया है। असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमांता बिस्वा सरमा अस्पताल में तरूण गोगोई के बेटे गौरव गोगोई के साथ मौजूद थे.

Latest News

World News