Trending News

नवाज शरीफ को ब्रिटेन से वापस लाने की कवायद शुरू

[Edited By: Rajendra]

Saturday, 3rd October , 2020 05:17 pm

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को ब्रिटेन से वापस लाने की कवायद शुरू हो गई है। वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान ने नवाज को पाकिस्तान लाने के लिए अपनी पार्टी के नेताओं से कानूनी रणनीति तैयार करने को कहा है। 

दरअसल  दोनों देशों के बीच प्रत्यर्पण संधि नहीं रहने के कारण शरीफ का प्रत्यर्पण करवाना मुश्किल हो रहा है। अब ऐसे में इमरान खान ने पार्टी नेताओं को कानूनी रणनीति बनाने को कहा है ताकि नवाज की वापसी जल्द से जल्द हो सके।

पाकिस्तान के एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री खान विपक्ष के हर सवालों का जवाब देने के लिए एक बैठक कीअध्यक्षता कर रहे थे। इस बैठक में खान ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेताओं से कहा कि वे सरकार को अस्थिर करने और सेना की छवि खराब करने के मकसद वाले विपक्ष के सभी कदमों को नाकाम करें।

इमरान ने बैठक में कहा कि सेना के दुश्मऩ वास्तव में पाकिस्तान के दुश्मन हैं। उन्होंने कहा कि शरीफ लोगों को सड़कों पर उतारना चाहते हैं जबकि वह और उनके बच्चे लंदन में आराम से हैं। 

इससे पहले सरकार ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता नवाज की वापसी के लिए ब्रिटिश सरकार को अनुरोध भेजा था ताकि वह अदालतों में लंबित भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों का सामना कर सकें।

शरीफ पिछले साल नवंबर से लंदन में रह रहे हैं। अदालत ने उन्हें इलाज के लिए वहां जाने की अनुमति दी थी। शरीफ ने हाल में राजनीतिक हस्तक्षेप को लेकर सेना पर निशाना साधा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री लंदन से शरीफ को वापस लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और इसके लिए समिति के सदस्यों को कानूनी रणनीति तैयार करने का निर्देश दिया। समिति में कई केंद्रीय मंत्री शामिल हैं।

Latest News

World News