Trending News

भाजपा ने यूपी और महाराष्ट्र एमएलसी चुनाव के लिए की उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

[Edited By: Rajendra]

Monday, 9th November , 2020 01:54 pm

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र विधान परिषद के आगामी द्विवार्षिक चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। उत्तर प्रदेश के लखनऊ खंड स्‍नातक क्षेत्र से अवनीश कुमार सिंह, वाराणसी से केदारनाथ सिंह, आगरा से मानवेंद्र सिंह गुरुजी, मेरठ से दिनेश कुमार गोयल, इलाहाबाद-झांसी से यज्ञदत्‍त शर्मा, लखनऊ खंड शिक्षक क्षेत्र से उमेश दिवेदी, आगरा खंड शिक्षक से दिनेश चंद्र वशिष्‍ठ, मेरठ खंड शिक्षक से श्रीचंद्र शर्मा, बरेली मुरादाबाद खंड शिक्षक क्षेत्र से हरि सिंह ढिल्‍लों।

भाजपा ने महाराष्ट्र के चार सीट पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है। इनमें औरंगाबाद विभाग स्‍नातक (पदवीधर) मतदारसंघ से शिरीष बोरालकर, पुणे विभाग स्‍नातक (पदवीधर) मतदारसंघ से संग्राम देशमुख, नागपुर विभाग स्‍नातक (पदवीधर) मतदारसंघ से संदीप जोशी, अमरावती विभाग शिक्षक मतदारसंघ से नितीन रामदास धांडे को उम्‍मीदवार बनाया गया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और केंद्रीय कार्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने सोमवार को उत्तर प्रदेश व महाराष्ट्र के स्नातक-शिक्षक एमएलसी चुनाव के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है।

बता दें, प्रदेश में एक दिसंबर को विधान परिषद शिक्षक-स्नातक के चुनाव के लिए मतदान होगा। इसमें शिक्षक क्षेत्र के छह तथा स्नातक क्षेत्र की पांच सीटों पर मतदान होगा। प्रत्याशी 12 नवंबर तक अपना पर्चा दाखिल कर सकेंगे। इसके बाद की प्रक्रिया में 17 नवंबर तक नाम वापसी हो सकेगी। भाजपा से पहले समाजवादी पार्टी और कांग्रेस अपने उम्मीदवार घोषित कर चुके हैं। भाजपा के प्रत्याशियों का सभी को लंबे समय से इंतजार था। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और केंद्रीय कार्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने सोमवार को उत्तर प्रदेश व महाराष्ट्र के स्नातक-शिक्षक एमएलसी चुनाव के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। इसमें उत्तर प्रदेश के 9 और महाराष्ट्र के 4 उम्मीदवार हैं।

Latest News

World News