Trending News

मुंबई: विजय बल्लभ अस्पताल के ICU में लगी भीषण आग, 13 कोरोना मरीजों की मौत

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 23rd April , 2021 12:25 pm

महाराष्ट्र- कोरोना महामारी से बेकाबू होते हालात और लगातार हो रही ऑक्सीजन की कमी से महाराष्ट्र में पहले ही हजारों मरीजों की जान संकट में है। अब अस्पताल में आग लगने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि कोरोना अस्पताल के आईसीयू में अचानक आग लग गई, जिसकी वजह से 13 मरीजों की मौत हो गई।

ये आग विरार में स्थित विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में लगी। सीएम उद्धव ठाकरे ने कोविड अस्पातल में आग लगने के मामले में जांच के आदेश दिए हैं। सीएमओ की तरफ से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है। ये हादसा रात 3.15 से 3.30 के बीच हुआ। जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त आईसीयू में 17 लोग थे जिनमें से 4 को बाहर निकाला जा सका 2 की हालत गंभीर है।

विजय वल्लभ कोविड अस्पताल के सीईओ के मुताबिक इस अस्पताल में सेंट्रलाइज एसी था। उसमें विस्फोट होने से आग लगी। बताया गया कि कुल 90 रोगियों का उपचार चल रहा था, जिनमें 17 आईसीयू में थे। मृतकों के रिश्तेदारों का आरोप कि जिस वक्त आग लगी उस वक्त आईसीयू में अस्पताल का कोई भी कर्मचारी मौजूद नहीं था। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मृतकों के परिवार के लिए 5-5 लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है। वहीं गंभीर रुप से जख्मी लोगों को 1-1 लाख रुपए की मदद दी जाएगी।

वहीं घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने दुख जताया है। उन्होंने पीएम राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये की मदद देने का ऐलान किया है।

Latest News

World News