Trending News

सीएम योगी का बड़ा आदेश, सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में अब आएंगे 50 % कर्मी

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 9th April , 2021 06:16 pm

लखनऊ-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते बड़ा आदेश जारी किया है। आदेश के अनुसार लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी तथा कानपुर नगर के सरकारी व निजी प्रतिष्ठानों में एक दिन में 50% कर्मी ही आएं। इस संबंध में रोस्टर बनाकर उसे लागू का आदेश दिया है। उन्होंने आला अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि कार्यालयों में सोशल डिस्टेंसिंग सहित कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यह व्यवस्था बनाई जाए जिसके तहत जनपद लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी तथा कानपुर नगर के सरकारी व निजी प्रतिष्ठानों में एक दिन में 50% कर्मी ही आएं। इस संबंध में रोस्टर बनाकर उसे लागू किया जाए।

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी 11 अप्रैल को महात्मा ज्योतिबा फुले जी की जयंती से लेकर 14 अप्रैल, 2021 को बाबा साहब डॉ. बी.आर. आम्बेडकर जी की जयंती तक, 'टीका उत्सव' मनाए जाने का आह्वान किया है। ऐसे में पूरे प्रदेश में ‘टीका उत्सव’आयोजित किया जाएगा। इसमें प्रदेश के लक्षित आयु वर्ग के लोग बढ़-चढ़कर भाग लें. इसके सफल आयोजन के लिए कार्ययोजना बनाई जाए।

बता दें कि पीएम मोदी ने 8 अप्रैल की रात अपने संबोधन में कहा था कि 11 अप्रैल यानि ज्योतिबा फुले जी की जन्म-जयंती से लेकर 14 अप्रैल, बाबासाहेब की जन्म-जयंती के बीच हम सभी 'टीका उत्सव' मनाएं। एक विशेष अभियान चलाकर ज्यादा से ज्यादा Eligible लोगों को वैक्सीनेट करें।

Latest News

World News