Trending News

Xiaomi Mi 10T Pro का कमाल, कैमरा क्वॉलिटी में सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा को छोड़ा पीछे

[Edited By: Vijay]

Monday, 28th December , 2020 03:03 pm

दिग्गज टेक कंपनी शाओमी अपनी टेक्नॉलजी से सैमसंग और ऐपल जैसे कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रही है। हाल में शाओमी के लेटेस्ट स्मार्टफोन Mi 1oT Pro को DxOMark रेटिंग दी गई। डिवाइस की कैमरा क्वॉलिटी को दी जाने इस रेटिंग में शाओमी के Mi 10T Pro ने बाजी मार ली है। आइए जानते हैं डीटेल।

 एक अंक से पीछे रहा सैमसंग का फोन
DxOMark की रेटिंग में मिड-रेंज हार्डवेयर के साथ आने वाले इस फोन ने अपनी कैमरा क्वॉलिटी से प्रीमियम स्मार्टफोन Samsung Galaxy Note 20 Ultra (स्नैपड्रैगन प्रोसेसर) को पीछे छोड़ दिया है। इस रेटिंग में सैमसंग का यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 10T Pro से एक अंक से पीछे रहा।

बेहतरीन इनडोर और आउटडोर फोटोग्राफी
DxOMark ने इस फोन को दी गई रेटिंग की एक तस्वीर शेयर की है। इसमें देखा जा सकता है कि कैमरा परफॉर्मेंस और पिक्चर क्वॉलिटी में इस फोन को कितने अंक मिले। शेयर किए गए इनफोग्राफिक के आधार पर यह कहा जा सकता है कि फोन में दिया गया 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस शानदार परफॉर्म करता है। DxOMark ने बताया कि फोन का कैमरा इनडोर के साथ ही आउटडोर में भी बेहतरीन फोटो क्लिक करता है।

HDR क्वॉलिटी में सुधार की जरूरत
फोन में दी गई HDR क्वॉलिटी को वह रेटिंग नहीं मिली जिसकी उम्मीद की जा रही थी। इसके साथ ही फोन की लो-लाइट फटॉग्रफी में भी थोड़े सुधार की जरूरत है। कम रोशनी में फोन से क्लिक की गई तस्वीरों में डीटेलिंग कम होती दिखी। इसके साथ ही फोन में डेडिकेटेड बोके लेंस के न होने से बोके फोटोज में भी थोड़ी कमी महसूस की गई।

विडियो के मामले में जबर्दस्त
विडियो शूट करने के मामले में यह फोन बेहतरीन है। DxOMark रेटिंग में फोन के स्टेबिलाइजेशन मेकनिज्म को जबर्दस्त बताया गया है। हालांकि, विडियो शूट करते वक्त लो-लाइट में दिक्कत बनी रहती है। इस खामी के कारण ऐसा माना जा रहा है कि यह फोन अच्छी लाइटिंग वाली जगहों पर शानदार क्लैरिटी वाले विडियो शूट कर सकता है।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा स्पेसिफिकेशन्स

परफॉर्मेंस

Snapdragon 865

स्टोरेज

256 GB

कैमरा

108MP + 13MP + 12MP

बैटरी

5100 mAh

डिस्प्ले

6.9" (17.53 cm)

रैम

12 GB

 

Latest News

World News