Trending News

क्या कमलनाथ बनेंगे कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष?

[Edited By: Vijay]

Thursday, 15th July , 2021 03:49 pm

साल 2024 के चुनाव को लेकर सियासत तेज़ी पर है. साल 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव से पहले कांग्रेस वरिष्ठ नेता कमलनाथ  ने   पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी  से मुलाकात की. इस बीच, चर्चा है कि कांग्रेस संगठन में संभावित बदलाव में कमलनाथ को भी कोई महत्वपूर्ण भूमिका दी जा सकती है, हालांकि पार्टी की ओर से इस बारे में आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है.

सूत्रों की मानें तो कमलनाथ को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है और उन्हें कांग्रेस पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है. आपको बता दें कि कमलनाथ गांधी परिवार के करीबी नेताओं में शामिल हैं और कई मौकों पर संकट निदारक साबित हुए हैं.सूत्रों की मानें तो सोनिया गांधी  के आवास 10 जनपथ पर हुई इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं.

इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस और मौजूदा राजनीति से जुड़े घटनाक्रमों को लेकर चर्चा हुई है. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ  ने सोनिया गांधी  से ऐसे समय मुलाकात की है, जब पार्टी की पंजाब इकाई में कलह को दूर करने के लिए कवायद तेज हो गई है और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर  ने पिछले दिनों पार्टी आलाकमान के साथ लंबी बैठक की.

बता दें कि इससे पहले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दिल्ली में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी , राहुल गांधी और प्रियंका गांधी  से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद उम्मीदें लगाई जा रही हैं कि प्रशांत किशोर 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव के लिए बड़ी योजना तैयार कर रहे हैं.

प्रशांत किशोर के साथ इन नेताओं की बैठक दिल्ली में एक कांग्रेस सांसद के आवास पर हुई, जहां मीटिंग में शामिल होने के लिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पहुंचे थे. वहीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी वर्चुअली बैठक में शामिल हुई थीं.

Latest News

World News