Trending News

बांग्लादेश, स्कॉटलैंड और श्रीलंका के साथ चौथा कौन?

[Edited By: Shashank]

Friday, 22nd October , 2021 03:13 pm

टी20 विश्व कप 2021 में सुपर 12 चरण के लिए ग्रुप बी से स्कॉटलैंड ने ओमान को आठ विकेट से हराकर पहला स्थान हासिल किया और बांग्लादेश ने पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) को 84 रनों के बड़े अंतर से जीतकर दूसरा स्थान हासिल किया। बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ने पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान के 28 गेंदों में अर्धशतक और शाकिब अल हसन के 46 (37) ने उन्हें पहली पारी में 181-7 के स्कोर पर पहुंचा दिया। विकेटकीपर-बल्लेबाज किपलिन डोरिगा के नाबाद 46 रन के अलावा, कोई अन्य पीएनजी बल्लेबाज 11 रन को पार नहीं कर पाया और टीम 19.3 ओवर में 97 रन पर ही सिमट गई। इस तरह बांग्लादेश ने अपनी आखिरी बाधा पार कर अगले चरण के लिए क्वालीफाई कर लिया। ओमान ने अपने 20 ओवरों में 122 रन बनाए, स्कॉटलैंड के कप्तान काइल कोएस्टज़र ने 28 गेंदों में 41 रन बनाए, जिसमें विकेटकीपर-बल्लेबाज मैथ्यू क्रॉस और काइल बेरिंगटन ने तीन ओवर शेष रहते खेल समाप्त कर दिया। बांग्लादेश ने ग्रुप 1 का हिस्सा बन गया जिसमें इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्ट इंडीज और दक्षिण अफ्रीका भी शामिल हैं। स्कॉटलैंड ने ग्रुप 2 में प्रवेश किया जिसमे भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान में शामिल है।

नामीबिया आज ग्रुप स्टेज मैच में आयरलैंड से भिड़ेंगे। नामीबिया ने नीदरलैंड के खिलाफ अपने पिछले मैच में छह विकेट से प्रतियोगिता की अपनी पहली जीत दर्ज की। दूसरी ओर, आयरलैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ अपने शुरुआती ग्रुप मैच में सात विकेट से जीत के बाद अपना आखिरी गेम श्रीलंका के खिलाफ गंवा दिया। इन दोनों टीम में से आज जो जीतेगा वो टी20 विश्व कप 2021 में सुपर 12 चरण के लिए क्वालीफाई करेगा । आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप नामीबिया बनाम आयरलैंड का मैच शुक्रवार 22 अक्टूबर को 3:30 बजे शुरू होगा, मैच शारजाह के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार 22 अक्टूबर को खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के 12वें मैच में श्रीलंका का सामना नीदरलैंड से होना है। मैच शाम 7.30 बजे शुरू होने वाला है। श्रीलंका पहले ही सुपर 12 चरण में पहुंच चुका है और वह अपराजित रहकर अपने अभियान का अंत करना चाहेगा। दूसरी ओर, नीदरलैंड अपने दोनों गेम हारने के बाद सुपर 12 चरण के लिए क्वालीफाई नहीं करेगा। नीदरलैंड पहला मैच आयरलैंड से हार गया, जिसके बाद वे नामीबिया से अगला मैच छह विकेट से हार गए जिससे उनके अभियान का अंत हो गया। इस तरह के निराशाजनक अभियान के बाद नीदरलैंड अपने अभियान का अंत जीत के साथ करना चाहेगा।

 

 

Latest News

World News