Trending News

क्या शिखर पर पहुंचकर शिखर धवन की किस्मत देगी धोखा

[Edited By: Arshi]

Wednesday, 8th September , 2021 02:02 pm

2021 आईसीसी पुरुष टी 20 वर्ल्ड कप सातवां आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप टूर्नामेंट होने वाला है. संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में मैच होंगे. ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज किया जा सकता है. 17 सितंबर से UAE में इस बड़े टूर्नामेंट का आगाज होगा. कोरोना के कारण टी-20 वर्ल्ड कप भारत की जगह UAE में शिफ्ट किया गया. भारतीय क्रिकेट टीम को कई क्रिकेट पंडित टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार मान रहे हैं.

ऐसे में सबसे बड़ी देखनी की बात ये होगी कि कौन से भारतीय क्रिकेटर की किस्मत में क्या लिखा है. इसी कड़ी में आज शिखर धवन के टी-20 करियर पर बड़ा फैसला हो सकता है. BCCI भी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए मजबूत टीम उतारकर वर्ल्ड कप अपने नाम करना चाहता है. जिसमें विस्फोटक बल्लेबाजों की भरमार हो और जो मैच पलटने का दम रखते हों.

ऐसे में ओपनिंग में शिखर धवन का पत्ता कट सकता हैं, जिनका स्ट्राइक रेट इन दिनों कुछ खास नहीं रहा है. पृथ्वी शॉ टी-20 वर्ल्ड कप में शिखर धवन का पत्ता काट सकते हैं. पृथ्वी शॉ का बल्ला इन दिनों खूब आग उगल रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम में पृथ्वी शॉ को ओपनर के तौर पर टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए मजबूत दावेदार माना जा रहा है.

टी-20 वर्ल्ड कप टीम की बात करें तो भारतीय टीम में रोहित शर्मा की जगह तो पूरी तरह से तय है. पिछले कई साल से शिखर धवन उनका साथ दे रहे हैं, लेकिन पृथ्वी शॉ ने शिखर धवन की मुश्किलें बढ़ी हैं. शिखर धवन के लिए पृथ्वी शॉ ने सिरदर्द का काम किया है, पृथ्वी शॉ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद विजय हजारे ट्रॉफी और आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं. एक तरह से उन्होंने इस बेखौफ बल्लेबाजी से अपना दावा काफी मजबूत करते हुए धवन के स्थान को खतरे में डाल दिया है.

क्रिकेट के दिग्गज सुनील गावस्कर ने आगामी ICC T20 विश्व कप 2021 के लिए भारत के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम चुनी है और इसमें कुछ आश्चर्य भी हैं। जैसा कि सभी का पसंदीदा टी 20 विश्व कप हर विशेषज्ञ के पास आ रहा है और हर प्रशंसक अनुमान लगा रहा है कि टीम में कौन जगह बनाएगा।

बल्लेबाजी के उस्ताद सुनील गावस्कर ने भी अपनी टीम चुनी है और मज़ेदार बात यह है कि उन्होंने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और श्रेयस अय्यर को बाहर कर दिया है जो चोट के कारण कुछ समय के लिए बाहर हो गए थे. उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली को टीम के लिए ओपनिंग के लिए चुना है, जबकि उन्होंने सूर्यकुमार यादव को नंबर 3 स्लॉट पर बल्लेबाजी करने के लिए चुना है और पांड्या बंधुओं को बीच में रखा है.

ऋषभ पंत विकेट कीपिंग करेंगे और दो ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और वाशिंगटन सुंदर पूंछ को मजबूत बनाएंगे. गावस्कर ने पांच तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और मोहम्मद शमी को अपनी टीम में चुना और युजवेंद्र चहल एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर हैं जिन्होंने इस सूची में जगह बनाई.

 

Latest News

World News