Trending News

पीड़ित सफाईकर्मी के परिवार से मिलने के बाद क्या बोली प्रियंका गांधी-देखिये वीडियो

[Edited By: Vijay]

Thursday, 21st October , 2021 04:04 pm

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में पुलिस कस्टडी में हुई युवक की मौत के मामले मे राजनीति शुरू हो गई है. बुधवार को आगरा पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रिंयका गांधी वाड्रा ने अरुण वाल्मीकि के परिजनों से मुलाकात की. प्रियंका गांधी ने मिशन शक्ति और महिला सुरक्षा पर प्रदेश सरकार को घेरा. इस दौरान प्रियंका ने कहा कि पुलिस ने घर से परिवार के लोगों को और महिलाओं को खींच खींच कर पीटा है. 

                      

प्रियंका गांधी वाड्रा बुधवार रात करीब 11 बजे आगरा पहुंच गईं। इस दौरान प्रियंका ने अरुण वाल्मीकि के परिजनों से मुलाकात की। लखनऊ प्रशासन से चार लोगों के साथ आगरा जाने की अनुमति मिलने के बाद प्रियंका गांधी शाम को लखनऊ से आगरा के लिए निकली थीं।

प्रियंका गांधी अरुण की पुलिस कस्टडी में मौत मामले को लेकर आगरा जाकर पीड़ित परिवार से मिलना चाहती थीं, लेकिन आगरा एक्सप्रेस-वे के एंट्री टोल पर उनको पुलिस ने रोक लिया था। इससे नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस में तीखी नोकझोंक भी हुई थी। लखनऊ पुलिस प्रियंका गांधी को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन ले आई थी। जहां करीब घंटे तक रोकने के बाद प्रियंका को 4 लोगों के साथ आगरा जाने के लिए अनुमति दे दी गई थी।

ये था मामला
बता दें कि आगरा के थाना जगदीशपुरा में मालखाने से 17 अक्टूबर को 25 लाख रुपये गायब हुए थे। इसके बाद पुलिस ने थाने में आने वाले सफाई कर्मी अरुण वाल्मीकि को हिरासत में लिया था। जहां मंगलवार देर रात उसकी तबीयत खराब हुई और मौत हो गई थी। मां कमला देवी का कहना है कि पुलिस वालों ने चोरी का आरोप लगाते हुए पूरे परिवार को उठा लिया और उनकी पिटाई लगाई।

 प्रियंका ने अरुण के परिजनों को आर्थिक मदद के तौर पर 30 लाख रुपये देने का एलान किया है. वही, मुलाकात के बाद उन्होंने योगी सरकार पर सीधा हमला भी बोला. प्रियंका ने कहा, "मैं अरुण वाल्मीकि के परिवार से मिली. मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि इस सदी में किसी के साथ भी ऐसा हो सकता है. उन्होंने मुझे बताया है कि वाल्मीकि समुदाय के 17-18 लोगों को अलग-अलग जगहों से उठाकर थाने ले जाया गया और फिर उन्हें बेरहमी से पीटा गया. अरुण को उसकी पत्नी के सामने ही पीटा गया. रात के करीब 2 बजे उसके भाई उससे मिले और वह उस समय ठीक था. करीब 2.30 बजे उन्हें बताया गया कि वह मर चुका है." प्रियंका ने ये भी कहा कि यूपी में गरीब परिवारों के साथ अन्याय हो रहा है और हम सब चुप हैं?

आगरा के जगदीशपुरा थाना के मालखाने से 25 लाख रुपये चुराने के आरोपी व्यक्ति की कथित रूप से पुलिस हिरासत में हुई मौत के मामले में प्रशासन ने पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजा और परिवार के एक व्यक्ति को सफाईकर्मी की नौकरी देने का वादा किया है.

वहीं, वाल्मीकि समुदाय के लोग अरुण के मृत्यु के मामले की स्वतंत्र जांच की मांग कर रहे हैं. समुदाय के स्थानीय नेताओं ने कहा है कि इस मामले में जब तक निष्पक्ष जांच शुरू नहीं होती तब तक वे 'महर्षि वाल्मीकि जयंती" नहीं मनाएंगे.

Latest News

World News