Trending News

झारखंड कैश काण्ड में क्या कहा असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा नें

[Edited By: Rajendra]

Monday, 1st August , 2022 01:20 pm

कोलकाता में योजना के मुताबिक काम होने के बाद इरफान, नमन विक्सल और राजेश कच्छप की इच्छा मंदारमणि जाकर रिलैक्स करने की थी। मंदारमणि बंगाल के पूर्वी मेदिनिपुर जिले में समुद्र के किनारे बसा एक रिसोर्ट विलेज है। यह बंगाल की खाड़ी का उत्तरी किनारा है और देसी-विदेशी पर्यटकों का पसंदीदा स्थल भी। कांग्रेस विधायकों की तिकड़ी ने मंदारमणि जाने के लिए कोलकाता से राष्ट्रीय राजमार्ग-16 का रास्ता पकड़ा। हावड़ा (ग्रामीण) के पांचला थाना क्षेत्र के रानीहाटी मोड़ के पास ये पकड़े गए।

कोलकाता में कांग्रेस के तीन विधायकों के साथ पकड़ा गया प्रतीक सिन्हा कई नेताओं का करीबी है। इसके दम पर वह खूब रौब भी गांठता था। वह खुद को युवा कांग्रेस का नेता बताता था। प्रतीक जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी के साथ साये की तरह रहता था। बताया जाता है कि वह उनके व्यवसाय की भी देखरेख करता था। प्रतीक राज्य के राजनीतिक गलियारे का जाना-पहचाना चेहरा है।

कांग्रेस विधायक डा. इरफान अंसारी ने कथित तौर पर दावा किया था कि झारखंड में सत्ता परिवर्तन के साथ ही उन्हें स्वास्थ्य विभाग का मंत्री बनाया जाएगा और बेरमो विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह से कहा था कि उन्हें भी मंत्रिमंडल में स्थान मिल सकता है। इसके लिए आसाम के मुख्यमंत्री को अधिकृत किया गया है। प्राथमिकी में इसका पूरा विवरण दिया गया है। प्राथमिकी के अनुसार तीनों विधायक डा. इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्तस कोंगाड़ी लगातार अनूप सिंह को फोन कर कोलकाता आने के लिए कह रहे थे। इसके बाद अनूप को लेकर गुवाहाटी जाने की योजना थी। अनूप ने लिखा है कि उन लोगों के अनुसार वहां मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा से मुलाकात होती जिसके बाद निश्चित रूप से कैबिनेट में जगह मिलती और अगली सरकार का स्वरूप तय होता। मंत्रालय के अलावा पैसा दिए जाने की बात कहते हुए इरफान ने कहा था कि उन्हें पैसे मिल गए हैं जो कि उनके आदमी तक पहुंच चुका है। एक बार गुवाहाटी पहुंचने के बाद हेमंत विस्वा के सामने वादा करने के उपरांत आगे की बात होती। प्राथमिकी के अनुसार इरफान ने कहा था कि पार्टी के वरीष्ठ नेताओं के आशीर्वाद से ही यह तैयारी चल रही है।

कोलकाता पुलिस को विधायकों से पूछताछ में जानकारी मिली है कि कांग्रेस के तीनों विधायक गुवाहाटी से लौट रहे थे। तीनों विधायकों और उनके साथियों को लंबी पूछताछ के बाद रविवार शाम हावड़ा कोर्ट में पेश किया गया। जहां से सभी 10 अगस्त तक सीआइडी हिरासत में भेज दिए गए हैं। तीनों विधायकों समेत पांचों की ओर से पेश जमानत याचिका को अदालत ने नामंजूर कर दिया। पुलिस ने तीनों विधायकों के खिलाफ हावड़ा के पांचला थाने में आइपीसी की धारा 420/120बी/171ई/34 एवं भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 8/9 के तहत मामला दर्ज किया है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने रविवार को कहा कि कांग्रेस के साथ लंबे समय तक जुड़े रहने के कारण वह पार्टी के नेताओं के संपर्क में रहते हैं, लेकिन उन्होंने झारखंड की सरकार को गिराने के कथित षड्यंत्र में अपनी भूमिका होने के आरोपों को खारिज कर दिया।

पूर्वाेत्तर भारत में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कद्दावर नेता सरमा ने कहा कि कांग्रेस के नेता उनके पुराने मित्र हैं और यह बात सभी जानते हैं।

उन्होंने पत्रकारों से कहा, कांग्रेस नेता पुराने मित्र होने के नाते मेरे संपर्क में रहते हैं. मैं 20 साल से अधिक समय तक उस पार्टी में रहा. जब वे यहां आते हैं, तो मुझसे मिलते हैं. जब मैं नयी दिल्ली में होता हूं, तो उनसे मिलता हूं।

सरमा ने 2015 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था. कांग्रेस ने दावा किया है कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भारी मात्रा में नकदी के साथ पकड़े गए झारखंड के उसके तीन विधायक असम के मुख्यमंत्री के संपर्क में थे।

Latest News

World News