Trending News

कांग्रेस के गढ़ मालदा में सीएम योगी की जनसभा, ममता बनर्जी पर साधा निशाना

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 2nd March , 2021 02:54 pm

मालदा-पश्चिम बंगाल में चुनावी सरगर्मी के बीच कांग्रेस के गढ़ मालदा के गाजोल कॉलेज ग्राउंड उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित कर रहे हैं बंगाल चुनाव के बीच योगी की यह पहली रैली है। बता दें कि मालदा जिला कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। यहां पर 12 विधानसभा सीटों में से करीब 7 पर कांग्रेस का कब्जा है। वहीं योगी की रैली से पीरजादा की पार्टी और कांग्रेस की परेशानी बढ़ सकती है।

बंगाल यात्रा से पहले उन्होंने ट्वीट किया है। सीएम योगी ने ट्वीट करके लिखा, ''नमस्कार बंगाल... सनातन संस्कृति की जागृत धरा पर आज आप सभी के बीच उपस्थित होने का सौभाग्य मुझे प्राप्त हो रहा है। 'वंदे मातरम्' के अमर उद्घोष से सम्पूर्ण देश की राष्ट्रीय चेतना को जागृत करने वाली वीर भूमि को मेरा नमन... जय श्री राम।''

मालदा मुस्लिम बहुल्य इलाका है। इसलिए ममता के गढ़ को भेदने का जिम्मा बीजेपी ने अपने सबसे पॉपुलर और फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ को दिया है। यहां बीजेपी ने लोकसभा चुनाव-2019 में मालदा उत्तर की लोकसभा सीट पर कब्जा किया था। पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने इसी सीट की प्रभाव वाली वैष्णवनगर सीट पर कब्जा किया था। योगी आदित्यनाथ के सहारे बीजेपी इस किले में अपनी पैठ बनाना चाहती है। 2011 की जनगणना के अनुसार मालदा में कुल 51.3% फीसदी मुस्लिम आबादी है, जिनका जिले की सभी 12 सीटों पर खासा प्रभाव है। बीजेपी की नजर नालदा के साथ साथ उनसे सटे कई जिलों पर है।

 

 

Latest News

World News